रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा ने चौथी बार सत्ता हासिल करने के लिए किसी भी तरह से तैयारी में कोई कमी रखना नहीं चाहती है. लिहाजा प्रचार अभियान के साथ-साथ ऐसे तमाम कार्यक्रमों को तय किया जा रहा जिसे की जनता को सीधे तौर पर रिझाया जा सके और अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को चुनाव तक सक्रिय रखा जा सकते है. आम लोगों को भारत के सबसे बड़े त्यौहार के मौके पर साधने भाजपा ने दीपावली रणनीति भी तैयार की है.

भाजपा प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने बताया कि 27 अक्टूबर को पहले चरण की सभी 18 विधानसभाओं में कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे. वहीं 29 अक्टूबर को सभी 18 विधानसभाओं में केंद्र और प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की चुनावी सभा करेंगे. इसके साथ ही 27 से 30 अक्टूबर तक मेरा घर भाजपा का घर अभियान चलाएंगे. बीजेपी के सभी कार्यकर्ता अपने घरों में बीजेपी का झंडा लगाएंगे.

अनिल जैन ने कहा कि एक नवम्बर को दूसरे चरण के बीजेपी के सभी 72 प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. चुनावी रैली भी होगी. 1 से 4 नवम्बर तक पहले चरण की सभी 18 विधानसभाओं में मोटरसाइकिल रैली करेंगे. बीजेपी 4 नवम्बर को पूरे प्रदेश में कमल दीवाली मनाएगी. अपने अपने घरों में कार्यकर्ता दीपक जलाएंगे. 9 नवम्बर को दूसरे चरण के सभी 72 विधानसभाओं में कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे. 11 नवम्बर को दूसरे चरण की सभी 72 विधानसभाओं में एक साथ चुनावी सभा आयोजित किया जाएगा. एक साथ 72 विधानसभाओं में कॉरपोरेट बॉम्बिंग करेंगे. इसमें केंद्र और राज्य के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे.

अगले वर्ष लोकसभा चुनाव होने हैं इस लिहाज से इस वर्ष हो रहे विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए बेहद अहम है. जिसके तहत पार्टी किसी भी तरह का कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती. खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहले और दूसरे चरण में राज्य के सभी जिलों में कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. वहीं राजनाथ सिंह पहले चरण में तीन दिन और दूसरे चरण में 4 दिन प्रदेश में चुनावी रैली करेंगे. इसके साथ ही पार्टी द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की श्रृंखला आयोजित की जाएगी.