हेमंत शर्मा, रायपुर। छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर पहुँचे अमित शाह भले भाजपा कार्यकर्ताओं को चुनावी जीत का गुरूमंत्र देने पहुँचे थे, लेकिन असल में निशाने पर थे कांग्रेस, राहुल और गांधी परिवार. शाह ने पहले तो अपने कार्यकर्ताओं की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें प्रणाम किया, उन्हें लोकसभा में जीत के मायने समझाए, उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. कार्यकर्ताओं से कहा कि आपके बिना कोई चुनाव नहीं जीता सकता. लेकिन इन सबके बीच शाह ने कार्यकर्ताओं के सामने देश की सुरक्षा, पाकिस्तान से विवाद, नक्सलवाद, परिवारवाद  और राज्य में भूपेश सरकार पर भी खूब बातें कही. लेकिन शाह ने कार्यकर्ताओं के सामने यह भी साफ बताया कि छत्तीसगढ़ में भले नेतृत्वकर्ता भाजपा का कोई और हो लेकिन नेता रमन सिंह है. लिहाजा उन्होंने रमन सिंह की कार्यशैली की जमकर तारीफ की.

मैं कार्यकर्ताओं को हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूँ, हम जोरदार वापसी करेंगे
शाह ने शक्ति केन्द्र प्रभारियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए अपना भाषण की शुरुआत कुछ इस रूप में की. शाह ने कहा,  छग में चार लोकसभा के कार्यकर्ता यहां आए हैं. मैं देख रहा हूँ स्टेडियम कार्यकर्ताओं से भरा है. 27वां और अंतिम कार्यकर्ता समनेलन है. मैं जानबूझकर छत्तीसगढ़ में अंतिम में आया. सबकी यही पुकार, फिर मोदी सरकार. हर लोग चाह रहे हैं. मैं आपसे कहना चाहता हूँ ये पार्टी सभी पार्टी से अलग है. भाजपा कार्यकर्ताओं के सहारे चुनाव जीतती है. बूथ और शक्ति केंद्र के खड़ा कार्यकर्ता चुनाव जीतता है. दूसरी पार्टी नेताओं के सहारे चुनाव जीतते हैं. मैं भी बूथ अध्यक्ष रहा हूँ. मुझ जैसे व्यक्ति आज राष्ट्रीय अध्यक्ष है इसलिए मैं कहता हूं कार्यकर्ता हमारे लिए महत्वपूर्ण है. और ये सब भाजपा के ही हो सकता है. भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है.  मैं हमेशा कहता हूं कि मैं आपके सम्मेलन के माध्यम से सभी को बधाई देता हूं हर कार्यक्रम को अपने सफल किया है.

परिवार की चिंता किये बिना आप पार्टी के लिए लगे रहे. आपके घर के भी बहुत सारे काम है. आप मेरे से दो कदम आगे निकले हर कार्यक्रम को आपने घर का कार्यक्रम माना. आपको हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूँ. संकट के समय आपने पार्टी का साथ दिया. एक भी कार्यक्रम को विफल नही होने दिया. मैं छग के अध्यक्ष और मीडिया से कहना चाहता हु छग में भाजपा की हार के आधार पर लोकसभा चुनाव का आकलन मत करियेगा. हम जोरदार वापसी करेंगे. हम ऐसी पार्टी थे जब हमारी 9 सदस्य थे आज 11 करोड़ सदस्य है. कांग्रेस 440 से 44 पर आ गयी और हम 2 से 282 ओर पहुँच गए. सत्ता के लिए बनी पार्टी भाजपा नहीं है. देश के गरीबो के कल्याण के लिए काम करने वाले हैं. जब तक इनका कल्याण नहीं होगा हमारी यात्रा जारी रहेगी. विपक्षियों को ऐसी पटखनी मिलेगी होश उड़ जाएंगे.

रमन सिंह की जमकर तारीफ, भूपेश पर निशाना
इसके आगे शाह ने रमन सिंह की तारीफ और भूपेश सरकार निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हमे हार स्वीकार है. लेकिन 2 महीने में पता चल गया रमन सिंह और चिटफंड घोटाले वाली सरकार में क्या फर्क है. रमन सिंह और मोदी जी की डबल इंजन की सरकार रही है. रमन सिंह ने छग की तस्वीर बदली. रमन सिंह ने गरीबों को भूख से मुक्त किया. छत्तीसगढ़ बिजली देने वाला और नक्सलवाद नेस्तनाबूद कराने वाला कोई मुख्यमंत्री था तो वो रमन सिंह है. आप सीना तान के चुनाव में जाइये. सरकार द्वारा किये गए कामों की सूची लेकर जाइये. शाह ने कहा कि राज्य में 2 महीने की भूपेश सरकार से जनता ऊब चुकी है. जनता से कहना चाहता हूँ आप इन्हें क्यो लाये थे आते ही इन्होंने आयुष्मान योजना बंद जयर दिया. आने से पहले घोटाले करने की तैयारी शुरू हो गई है. सीबीआई के दरवाजे बंद करने क्यो पड़े? घोटाला करना है इसलिए सीबीआई के लिए दरवाजे बंद किया है? मैं मुख्यमंत्री से सवाल पूछता हूं. इनकी यही मंशा है. किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया. पूरा कर्जमाफी की बात कही थी. राहुल बाबा ने घोषणा की थी घोषणा का क्या हुआ? हम पर सवाल उठाने वाले आज खुद सवालों के घेरे के घेरे में है. जब शराबबंदी सरल काम नही है तो आपने वादा क्यो किया? हमने किसी योजनाओं का नाम नही बदला,लेकिन सरकार क्या बनी नाम भी बदलने लगे. का सार्वजनिक जीवन में इस प्रकार का व्यवहार नही होना चाहिए. हमने भी सरकार चलाई है लेकिन इस तरह नहीं जैसी छत्तीसगढ़ में अभी चल रही है.

राहुल बाबा जवाब दे
रमन की तारीफ और भूपेश निशाना के बाध शाह ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय सुरक्षा और राम मंदिर के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया. शाह ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा पूछते है मोदी जी ने क्या किया? हम उनसे सवाल पूछते है उन्होंने 55 साल में क्या किया? हमने 55 महीना काम कियाह है. महिलाओं को धुंआ से मुक्त किया. लोगो के जीवन शैली में परिवर्तन लाया. लोगों को ऊपर उठाने का काम हमने किया. 50 करोड़ गरीबों को आयुष्मान योजना का फायदा हुआ. ये सारे काम कांग्रेस 55 साल में नही कर पाई मने 55 महीने के कर दिया. सबसे बड़ा काम हमने यह किया कि देश आज सुरक्षित है. एयर स्ट्राइकर कर पाकिस्तान के अड्डे के परखच्चे उड़ा दिए. हम अपने शहीदों का बदला लेते हैं. राहुल गांधी जवाब दे. हमने घुसपैठियों को बाहर का रास्ता दिखाया. जब ये बाहर हुए तो कांग्रेस को तकलीफ हुई. 40 लाख घुसपैठियों को हमने आइडेंटिफाई किया है. हर घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकलेंगे. ये हमारे लिए वोट बैंक नही है. यह देश की सुरक्षा का मामला है. मोदी जी देश के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं.

राम मंदिर
वहीं राम मंदिर के मुद्दे पर कहा कि अयोध्या में जल्द से जल्द उसी जगह राम मंदिर बनाने भाजपा कटिबद्ध है. जब केस चलता है तो कांग्रेस का वकील खड़ा होता है. कांग्रेस सरकार ने जो जमीन अधिग्रहित की थी उसे राम जन्म भूमि न्यास को वापस देने का फैसला हमने किया. राहुल के मित्र गठबंधन के नेताओ से पूछना चाहता कि आप राम मंदिर के लिए तैयार हो या नहीं. आप बताइए इन्हें जवाब देना चाहिए कि नहीं. भाजपा अपने मुद्दों पर स्पष्ट है. उन्होंने अंत में कार्यकर्ताओं से एक अपील की. छत्तीसढ़ में 11 जीतेंगे और आपकों ही जीताना है.