दिल्ली दौरे पर गए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे. ये मुलाकात शाह के घर सुबह 11 बजे होगी.
ये दूसरा मौका होगा जब सीएम एक महीने के भीतर अमित शाह से व्यक्तिगत मुलाकात करने जा रहे हैं. इससे पहले 11 अगस्त को भी दिल्ली प्रवास के दौरान डॉ. रमन सिंह ने शाह से मुलाकात की थी, हालांकि उस वक़्त मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के परिजनों द्वारा फारेस्ट लैंड पर रिसोर्ट बनाये जाने के मामले में सीएम ने शाह को रिपोर्ट सौंपी थी.
सूत्र बताते हैं कि शाह से होने वाली उनकी मुलाकात में संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा होगी. अमित शाह ने छत्तीसगढ़ बीजेपी संगठन को आगामी विधानसभा चुनाव में 65 सीट जितने का बड़ा लक्ष्य दिया है. लिहाजा चर्चा का एक अहम बिंदु ये भी हो सकता है. 
अपने पिछले दौरे के दौरान अमित शाह ने कहा था कि वह सितम्बर में फिर से छत्तीसगढ़ आएंगे और दिए गए लक्ष्य में पार्टी ने कितना काम किया है, इसकी समीक्षा करेंगे. ऐसे में सीएम डॉ. रमन सिंह की शाह से मुलाकात होगी तो उम्मीद है कि अमित शाह के दौरे पर भी चर्चा हो सकती है.
अमित शाह की नजर फिलहाल छत्तीसगढ़ पर है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने तीन बार सरकार बनाई है और चौथी बार सरकार बनाने के लिए पार्टी के सामने कई चुनौतियां है. ऐसे में शाह छत्तीसगढ़ में सत्ता वापसी के लिए तमाम चुनौतियों को साधने के लिए प्रदेश संगठन को समय समय पर जरूरी मार्गदर्शन भी देते रहते हैं. सीएम से होने वाली मुलाकात में भी शाह कुछ अहम निर्देश दे सकते हैं.
संगठन के आला नेता बताते हैं कि अमित शाह बीजेपी के सब तक के सबसे तेजतर्रार अध्यक्ष है. शाह बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी तभी मुलाकात करते हैं, जब संगठन को लेकर अहम चर्चा करनी हो, जाहिर है ऐसे में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से शाह की होने वाली मुलाकात में अहम मुद्दों पर चर्चा होगी, हालांकि इसे अनौपचारिक मुलाकात बताया जब रहा है.