रायपुर- विधानसभा चुनावों की तैयारी की दृष्टि से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली से अपने चार विधायकों को छत्तीसगढ़ के दौरे पर भेजा है.इन विधायकों में सोमनाथ भारती,नितिन त्यागी,प्रवीण देशमुख और विजेन्द्र गर्ग के नाम शामिल हैं.इन चारों विधायकों ने आज रायपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर दिल्ली में आप सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी और बताया कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की गई है,जिनमें 6 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं.

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सोमनाथ भारती ने कहा कि दिल्ली सरकार ने जो काम करके दिखाया,उसका असर पूरे देश में है.उन्होंने कहा कि हम छत्तीसगढ़ को बदलने आये हैं.उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली सस्ती है और छत्तीसगढ़ में महंगी है,जबकि छत्तीसगढ़ सर प्लस वाला राज्य है. दिल्ली में स्वास्थ्य के क्षेत्र में मोहल्ला क्लिनिक के जरिये अभूतपूर्व कार्य हुआ है.इसके अलावा शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव हुए हैं. प्राइवेट स्कूल से सरकारी स्कूल के रिजल्ट 9 प्रतिशत ज्यादा है.

सोमनाथ भारती ने कहा कि दिल्ली की सरकार ने ये सिद्ध करके दिखाया कि अगर सरकार ईमानदार है तो सबकुछ संभव है.उन्होंने रमन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में आज माओवाद की समस्या विकराल हो गई है. आज 27 में से 18 जिले नक्सल प्रभावित हो चुका है. लोग सरकारी की गलत नीतियों के शिकार हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ की राजनीति में परिवारवाद उच्चतम स्तर पर हैं.भाजपा, कांग्रेस और जनता कांग्रेस सभी जगह परिवारवाद दिखता है.उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने ये ऐलान किया है कि एक ही परिवार के दो व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ेंगे.

सोमनाथ भारती ने कहा कि रमन सरकार के पास न तो छत्तीसगढ़ को दिखाने के लिए कुछ है और न तो मोदी सरकार के पास देश को दिखाने के लिए कुछ है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने जो इतिहास दिल्ली में रचा है,वैसा ही कुछ छत्तीसगढ़ में इस चुनाव में दिखेगा. सर्वे में आप भले ही शून्य हो लेकिन रिजल्ट चौकाने वाले होंगे.इस मौके पर संकेत ठाकुर ने कहा कि बूथ लेवल पर पार्टी का काम पूरा हो चुुका है और हम पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहें हैं.उन्होंने कहा कि हमारे पास भले ही धन न हो,लेकिन जन बल के साथ हम मैदान में हैं.उन्होंने बताया कि आगामी 22 जुलाई को आप पार्टी के द्वारा सभी 90 विधायकों का घेराव किया जायेगा.