जशपुर। जिले के कुनकुरी में अयोजित राज्यस्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू से लेकर आखिरी तक सियासी विवादों में रही. प्रतियोगिता के उद्घाटन में ही भाजपा के वरिष्ठ नेता देवकी महाराज की नाराजगी खुलकर सामने आ गई थी और उन्होंने पार्टी के खिलाफ जमकर हल्ला बोला. काफी मान-मनौव्वल के बाद भी वे मंच पर नहीं आए.

इधर प्रतियोगिता के समापन में जशपुर नगरपालिका अध्यक्ष हीरू राम निकुंज ने ये बोलकर विवाद खड़ा कर दिया कि सरकार द्वारा आयोजित खेल प्रतियोगिता में उन्हें नहीं बुलाकर उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन किया गया है. लल्लूराम डॉट कॉम से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि आयोजन में सिर्फ भाजपा नेता ही बुलाए गए. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जशपुर नगरपालिका की उपाध्यक्ष प्रियंवदा सिंह जूदेव को कार्यक्रम में बतौर अतिथि आमंत्रित किया गया था, जबकि नगरपालिका अध्यक्ष होने के बावजूद भी उन्हें केवल इसलिए आमंत्रित नहीं किया गया, क्योंकि वे कांग्रेस से हैं.

इधर नपा अध्यक्ष हीरू राम के आरोपों पर छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प बोर्ड के चेयरमैन कृष्णा राय ने कहा कि ये कार्यक्रम पार्टी और राजनीति से परे है. उन्होंने कहा कि जिले के सभी सम्मानित जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है, हालांकि उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि आखिरकार नगरपालिका उपाध्यक्ष को तो आमंत्रित किया गया, लेकिन नपा अध्यक्ष को क्यों नहीं बुलाया गया.

बता दें कि राज्यस्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का उद्घाटन 4 सितंबर को राष्ट्रीय जनजातीय आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय ने किया था और इसका समापन 7 सितंबर को हुआ.