शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में उपचुनाव टलने पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि हार के डर चुनाव टाला गया है. बीजेपी को पता है कि चुनाव हार जाएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने बाढ़ को चुनाव न कराने की वजह बताया है. चारों जगह जहां उपचुनाव होने हैं वहां सूखे के हालात हैं. मिश्रा ने कहा, क्यों झूठ परोसा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें ः मप्र में अभी नहीं होंगे उपचुनाव, बाढ़ और त्यौहारों के सीजन के चलते EC ने लिया फैसला

दरअसल, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों के मुख्य सचिवों ने बाढ़ और त्योहारों का सीजन होने के कारण अभी चुनाव न कराने को लेकर आयोग से कहा था. जिसके बाद आयोग ने राज्यों की बात स्वीकार करते हुए अभी उपचुनाव को टाल दिया है. फिलहाल प्रदेश में जल्द उपचुनाव की संभावना नहीं है.

इसे भी पढ़ें ः सहकारी बैंक का महाप्रबंधक डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

निर्वाचन आयोग ने कहा है कि आयोग ने संबंधित राज्यों के मुख्य सचिवों और मुख्य चुनाव अधिकारियों के विचारों और इनपुट को ध्यान में रखते हुए अन्य 31 विधानसभा क्षेत्रों और 3 संसदीय क्षेत्रों में उपचुनाव नहीं कराने का फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें ः BJP मोर्चा-प्रकोष्ठ पदाधिकारियों की बैठक खत्म, कार्यकर्ताओं को CM शिवराज की दो टूक, कहा- होर्डिंग पोस्टर के चक्कर में रहोगे तो कोई भटे के भाव नहीं पूछेगा

गौरतलब है कि प्रदेश के खंडवा लोकसभा सीट, पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. खंडवा से भाजपा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के बाद यहां उपचुनाव हो रहे हैं. पृथ्वीपुर सीट पर कांग्रेस विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर के कोरोना के कारण निधन से सीट खाली हुई हैं. जोबट सीट पर कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया के निधन के बाद से सीट खाली हुई है. रैगांव सीट भाजपा विधायक जुगल किशोर बागरी के निधन से खाली हुई है.

इसे भी पढ़ें ः MP में नहीं थम रही दबंगों की गुंडागर्दी, यहां आरोपियों ने CMO ऑफिस में घुसकर कर्मचारियों के साथ की मारपीट