दिनेश शर्मा, सागर। मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव और आरक्षण को लेकर आरोप-प्रत्यारोप के बीच एक विधायक का विवादित बयान सामने आया है। जिले के बीना विधायक महेश राय के बिगड़े बोल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में वे कहते नजर आ रहे हैं कि आरटीआई (सूचना का अधिकार) लगाने वालों के बड़े-बड़े शहरों में मर्डर हो जाते हैं।

यह विवादित बयान उन्होंने बीना में आयोजित स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए प्रेरणा कार्यशाला एवं फ्लैग रन कार्यक्रम में विधायक महेश राय ने दिया है। उन्होंने कहा कि बड़े शहरों में आरटीआई लगाने वालों के मर्डर हो जाते हैं। भाषण का वीडियो भी खूब वायरल हुआ है। वीडियो में विधायक आरटीआई को आईटीओ बोल रहे थे। इसके बाद बाजू में बैठे अधिकारी धीमे से संशोधन कराते हैं तो वे सुधार कर आईटीआई बोलने लगते हैं।

विधायक राय ने कहा कि शासन के निश्चित रेट होते हैं। टेंडर डाला और भाइयों ने आरटीआई लगा दी। भ्रष्टाचार हो गया, भुगतान हुआ ही नहीं। यहां पर आरटीआई विशेषज्ञ भी हो गए हैं। विशेषज्ञों के बारे में कहना चाहता हूं कि बड़े-बड़े शहरों में आरटीआई विशेषज्ञों के मर्डर हो जाते हैं। इस मामले में जब विधायक से प्रतिक्रिया चाही गई तो उन्होंने दोहराया कि आरटीआई लगाकर बेवजह परेशान किया जाता है। ऐसे लोग आरटीआई लगाकर अधिकारियों को ब्लैकमेल करते हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus