रायपुर। राज्य सरकार ने प्लाटून कमांडर, सब इंस्पेक्टर और सूबेदार की नई भर्ती का विज्ञापन जारी किया है. पीएचक्यू द्वारा डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट सीजी पुलिस डॉट गवर्नमेंट डॉट इन पर 24 अगस्त 2018 से ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है. पुलिस की इस नई वैकेंसी को लेकर रायपुर महापौर प्रमोद दुबे ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से मुलाकात कर निकाले गए विज्ञापन में दर्शाई गई आयु सीमा को बढ़ाने की मांग की है.

प्रमोद दुबे ने आयु सीमा को 28 से बढ़ाकर 35 करने की मांग की है. उन्होंने गृहमंत्री रामसेवक पैकरा से भी इस संबंध में मुलाकात की है. इससे पहले 2011 और 2008 में भर्ती निकाली गई थी. उन्होंने बताया कि 7 साल हो गए हैं एसआई की वैकेंसी निकले. इस बीच बड़ी संख्या में सामान्य वर्ग के वो युवा इस मापदंड से बाहर हो गए हैं जो सालों से एसआई की भर्ती की तैयारी कर रहे थे. सरकार द्वारा निकाले गए विज्ञापन से उन युवाओं में निराशा है.

लिहाजा सरकार द्वारा निकाले गए पदों में आयु सीमा में वृद्धि की जाए ताकि बेरोजगार युवकों को एक आखरी मौका मिल सके. आपको बता दें कि सरकार द्वारा निकाले गए विज्ञापन में एससी एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाती है. वहीं सामान्य वर्ग के युवाओं को किसी भी तरह की कोई छूट नहीं मिलती है. जिसकी वजह से सामान्य वर्ग के युवाओं में बेरोजगारी का प्रतिशत तेजी से बढ़ता जा रहा है.