रायपुर- खबर है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा से हाल ही में इस्तीफा देने वाले ओम प्रकाश चौधरी कल दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं. दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में बुलाई गई मुख्यमंत्री परिषद की बैठक के ठीक बाद उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई जा सकती है. सूत्र बताते हैं कि चौधरी इस वक्त दिल्ली में ही मौजूद हैं. मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह उन्हें बीजेपी के आला नेतृत्व से रूबरू करा सकते हैं.

मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में शामिल होने दिल्ली रवानगी के पहले रमन ने कहा कि-

ओपी चौधरी का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. प्रवेश किए जाने का निर्णय तो ओपी को लेना है. देखते हैं.

रमन के बयान से यह बात तो साफ हो गई है कि ओम प्रकाश चौधरी की सियासी पारी की तैयारी पूरी कर ली गई है. हालांकि बीजेपी के विश्वस्त सूत्र इस बात की तस्दीक करते हैं कि दिल्ली आलाकमान के संज्ञान में ओपी की पाॅलीटिकल एंट्री की पूरी स्क्रिप्ट लिखी गई है. अब उस पर जस का तस चला जा रहा है. मुख्यमंत्री परिषद की बैठक के बाद ओमप्रकाश चौधरी को पहली मर्तबा राजनीतिक पायदान पर आगे बढ़ते देखा जाएगा. यही वो मंजर होगा, जहां चौधरी अपना राजनीति की दिशा में पहला कदम आगे बढ़ाएंगे.

हालांकि इस पूरे मामले पर फिलहाल ओमप्रकाश चौधरी ने पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है. दिल्ली में आला नेताओं की मौजूदगी की चर्चाओं के बीच लल्लूराम डाॅट काम ने भी उन्हें फोन कर जानकारी लेनी चाही, लेकिन इस वक्त चौधरी किसी का भी फोन रिसीव नहीं कर रहे हैं.

ओमप्रकाश चौधरी की राजनीतिक यात्रा में भूमिका क्या होगी? यह भी अब तक स्पष्ट नहीं है. बहरहाल तमाम चर्चाओं के बीच चौधरी की बीजेपी प्रवेश की चर्चाओं की औपचारिकता जल्द पूरी होने जा रही है.