हेमंत शर्मा, रायपुर। ट्रक का नम्बर लगाकर होंडा सिटी कार में घूम रहे दो युवकों के खिलाफ गंज थाना में केस दर्ज की गई है. पुलिस ने आरोपी मोहम्मद अल्ताफ अली, सय्यद शहनवाज को पिछले साल फाफाडीह में पकड़ा था. आरोपी आरटीओ टैक्स की चोरी करने कार में ट्रक का नंबर लगाया था. इससे उसने दो लाख रुपए की आरटीओ टैक्स की चोरी की थी. जो गंज थाना पुलिस की चेकिंग में धरा गया.

दरअसल एक साल पहले यानी 13 जून 2019 को एक्सप्रेस वे ओवरब्रिज के पास वाहन चेकिंग के दौरान गंज थाना पुलिस ने काला शीशा लगा हुआ होंडा सिटी कार को रोका था. वाहन चालक वाहन संबंधित दस्तावेज मांगने पर किसी का प्रकार का दस्तावेज दिखा नहीं पाया. इसके बाद जब पुलिस ने आरटीओ की साइट में ऑनलाइन चेक किया तो होंडा सिटी में लगा नंबर ट्रक का होना पाया. इसके अलावा पुलिस ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी दुर्ग से भी इस संबंध में पता किया तो उन्होंने भी दुर्ग के संदीप सिंह नाम के व्यक्ति के ट्रक को वह नंबर आवंटित होना बताया.

इस तरह आरोपी सैय्यद शहनवाज फर्जी नंबर प्लेट लगाकर घूमता पाया गया. आरोपी ने अपनी होंडा सिटी कार 2009 में खरीदी थी. जिसका रजिस्ट्रेशन उसने नही कराया था इससे शासन को दो लाख 60 हजार 595 रुपए का नुकसान हुआ. इसी आधार पर गंज पुलिस ने अब आरोपी सैय्यद और अल्ताफ के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.