यादवेन्द्र सिंह, खरगोन। मध्यप्रदेश में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण का खेल चल रहा है। ग्रामीणों को धर्मांतरण (conversion) करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में एक युवक 22 लोगों को ईसाई (क्रिश्चियन) बनाने की बात मुख्य आरोपी कह रहा है। वीडियो मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के ग्राम सेगांव के रसगांव का है। मामले में पुलिस ने मुख्य़ आरोपी समेत 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

आरोपियों में एक महिला भी है। मुख्य आरोपी मोहसीन अरुणाचल प्रदेश के रहने वाला है। पुलिस ने स्थानीय दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए भी कार्रवाई कर रही है। 

इसे भी पढ़ेः बैकफुट पर आबकारी विभागः देसी शराब में 10 फीसदी छूट के आदेश को किया निरस्त, कोरोना वैक्सीन के सेकंड डोज लगाने वालों को छूट देने का किया था ऐलान

दरअसल खरगोन जिले जिले में धर्मांतरण को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में सेगाव ब्लॉक के रस गांव में कुछ लोगों को ईसाई मिशनरी के लोगों द्वारा धर्मांतरण करवाया जा रहा है। वीडियो के वायरल होते ही पुलिस ने भी पूरे मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करते हुए तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इसे भी पढ़ेः आदिवासी किसके?… बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी आदिवासियों को साधने में जुटी, कांग्रेस मुख्यालय में हो रही बड़ी बैठक, कमलनाथ बोले- समाज के नए बच्चों को आगे बढ़ाना है

खरगोन पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी (Khargone Superintendent of Police Siddharth Choudhary) ने कहा कि एक वायरल वीडियो का मामला सामने आया है। वीडियो में एक व्यक्ति जो 22 लोगों के लिए कह रहा था कि ईसाई बन चुके हैं। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इसमें गांव के एक महिला, जिसने केरल में पढ़ाई की थी वो अरुणाचल प्रदेश के रहने वाले एक मोहसीन नामक व्यक्ति से संपर्क में आई। मुख्य़ आरोपी मोहसीन एक साल के अंदर में तीन बार गांव आया था। यहां पर आकर उसने इलाज किया और पानी छिंट कर 22 ग्रामीणों को ईसाई बनाया। पहले भी कई ग्रामीणों का धर्मांतरण करा चुका है।

इसे भी पड़ेः तलाक की खबरों के बीच… Priyanka Chopra ने उड़ाया पति Nick Jonas का मजाक, कही ये बात

ह पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक महिला और विजय सिंह नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीसरे आरोपी की भी गिरफ्तारी जल्ज की जाएगा।