रायपुर। सूदखोरों के चंगुल में फंसकर आदमी किस तरह तबाह हो जाता है उसका उदाहरण न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस की कार्रवाई से पता चलता है. न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस ने एक ऐसे सूदखोर को गिरफ्तार किया है जिसने 3 लाख रुपए के कर्ज के एवज में 10 लाख रुपए ब्याज वसूल लिए उसके बावजूद भी उनका दमन चक्र थम नहीं रहा था.

पुलिस के अनुसार बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर विवेकानंद वर्धन ने अगस्त 2017 में  रोहित सिंह तोमर नाम के एक शख्स से 3 लाख रुपए ब्याज में लिया था. पीड़ित की मजबूरी का फायदा उठाते हुए आरोपी द्वारा उससे 10 प्रतिशत की दर से साप्ताहिक ब्याज की वसूली की जा रही थी.

3 लाख रुपए के बदले में 10 लाख रुपए वसूल कर चुके आरोपी की पैसों की लालच यहीं रुक नहीं रही थी. आरोपी द्वारा पीड़ित से और पैसों की मांग की जा रही थी. पीड़ित ने जब आरोपी से अब तक वसूली की गई रकम का जिक्र किया तो आरोपी ने अपने साथी वेद प्रकाश उर्फ योगेश के साथ मिलकर पीड़ित की बेसबाल से पिटाई कर दी और उसके बाद उसे पैसा नहीं देने पर आए दिन गाली गलौच करने के साथ ही अपहरण करने की भी धमकी दिया करता था.

आरोपियों की प्रताड़ना से तंग आकर पीड़ित ने पुलिस के पास गुहार लगाई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार आरोपी ने अपनी भाभी के नाम पर सूदखोरी का लायसेंस बनाकर रखा था और लोगों को कम पैसे देकर इसी तरह ब्याज वसूला करता था.