अखिल मानिकपुरी, लवन। अपने कार्य कलापों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाली खाकी पर एक बार फिर धमकाने और अवैध वसूली का बड़ा आरोपी लगा है. उगाही नहीं होने पर पुलिस ने गरीब बकरी व्यापारी को 6 घंटे से ज्यादा समय तक कड़कड़ाती ठंड में बैठा कर रखा. मीडिया के पहुंचने के बाद पुलिस ने पीड़ितों को छोड़ा.

मामला बलौदाबाजार जिले के लवन का है. गौरेला-पेन्ड्रा से 3 पिकअप गाड़ियों में बकरियां भर कर सरायपाली जा रहे व्यापारियों को लवन पुलिस वाहन चेकिंग के नाम पर रोक लिया. गाड़ी और बकरियों के खरीदी के सभी पेपर्स देखने के बाद पुलिस ने थाना में गाड़ियों को खड़ी करवा लिया. दिसंबर के महीने में कड़कड़ाती ठंड के बीच दोपहर से देर रात तक बैठा कर रखा. पीड़ित व्यापारी और उनके साथ आए लोग सर्दी में बाहर आग जलाकर तापते बैठे रहे.

मामले की जानकारी लगने के बाद जब मीडिया की टीम थाना पहुंची और पुलिस की अवैध वसूली की खबर मीडिया कर्मियों को बनाते देखा तो आनन-फानन में उन्हें व्यापारियों को रिहा करना पड़ा. व्यापारियों के मुताबिक उनके कागजत पूरे और सही थे. पुलिस उनसे 1 लाख रुपये की डिमांड कर रही थी और धमका रही थी. व्यापारियों के मुताबिक पैसा नहीं देने पर उन्हें दोपहर से बैठा कर रखा गया था. 1 लाख की बड़ी रकम मिलता ना देखकर बाद में पुलिस वाले 5 हजार रुपये मांगने लगे.  इस मामले में थाना प्रभारी ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है. मामले का खुलासा होने के बाद अब आला अधिकारियों ने मीडिया के फोन तक उठाना बंद कर दिया है.आपको बता दें कि इस तरह डरा धमका कर अवैध वसूली करने का यह पहला मौका नहीं है. इसके पहले भी लगातार इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं लेकिन वसूली का मामला फूटने के बाद आला अधिकारियों के कानों में जूं नहीं रेंगती. जिसकी वजह से पुलिस का यह अवैध कारोबार बदस्तूर जारी है.

देखिये वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=mimj_VtfPvU[/embedyt]