इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में अनंत चतुर्दशी पर विसर्जन के दौरान गणेश प्रतिमाओं को फेंकने और वीडियो वायरल होने के बाद नगर निगम कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. नगर निगम ने अपने 9 कर्मचारियों के खिलाप एफआईआर दर्ज कराई है.

दरअसल, मामला जवाहर टेकरी का है. जहां गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान नगर निगम के कर्मचारियों ने प्रतिमा को फेंकने लगे. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने सरकार और नगर निगम पर कई सवाल उठाए थे. जिसके बाद बीजेपी सांसद शंकर ललवानी ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए कार्रवाई करने की बात कही थी.

इसे भी पढ़ें ः कमलनाथ ने समझाया शिवराज सरकार के ‘सुराज’ का मतलब, कहा- यहां बिना लिए-दिए कोई काम नहीं होता

नगर निगम ने 85 वार्डों में गणेश प्रतिमा विसर्जन की व्यवस्था की थी. उसमें पीओपी की मूर्तियों को व्यवस्थित तरीके से गिट्‌टी खदान वाले स्थान पर विसर्जित करने की बात कही थी, लेकिन अपमानित ढंग से नगर निगम कर्मचारियों द्वारा गणेश मूर्ति का विसर्जन करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद नगर निगम के 7 कर्मचारियों और 2 सुपरवायजर के खिलाफ नगर निगम ने ही चंदन नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

इसे भी पढ़ें ः गृह मंत्री और अजय सिंह की मुलाकात पर सज्जन सिंह बोले- नरोत्तम भविष्य को लेकर चिंतित, मिश्रा का पलटवार- पहले अपना हाल देख लें

बता दें कि धार रोड पर गिट्‌टी खदान में निगम अफसरों की मौजूदगी में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा था. जैसे ही अधिकारी वहां से हटे तो निगम कर्मचारियों ने ट्रक और जेसीबी के अंदर से ही तालाब में मूर्तियों को फेंकना शुरू कर दिया. इस विसर्जन का वीडियो सामने आने के बाद पहले तो ‍अधिकारियों ने इसे इंदौर का मानने से इंकार कर दिया, लेकिन पुष्टि होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया.

 

इसे भी पढ़ें ः मोहन भागवत का दो दिन का MP दौरा है बेहद खास, विधानसभा और लोकसभा चुनाव पर इन मुद्दों का क्या होगा असर, करेंगे आंकलन