रायपुर। गांधी विचार पदयात्रा के चौथे दिन सोमवार को धमतरी जिले के कुरूद विकासखंड स्थित नगर पंचायत भखारा से प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी.एस. सिंहदेव के नेतृत्व में पदयात्रा निकली। पदयात्रियों का दल सुबह 11.00 बजे ग्राम सुपेला पहुंचा, जहां पर ग्रामीणों ने उनका अभूतपूर्व स्वागत किया।

ग्राम में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि महात्मा गांधी का जीवन अपने आप में प्रेरक है। उन्होंने अनेक पदयात्राएं निकालकर देश का एकीकरण किया। मनुष्य अपनी गलतियों से सीखकर ही कामयाबी की ओर बढ़ता है, ऐसे ही कार्यों से गांधीजी ने विश्व पटल में भारत देश को स्थापित किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की ऋणमाफी को गांधीजी के विचार का हिस्सा बताया। कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम ने अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना सुराजी गांव के तहत नरवा, गरवा, घुरवा और बारी से स्वावलंबी बनने का आव्हान किया, साथ ही ग्रामीणों की मांगों को पूरा करने हरसंभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।

पदयात्रा में बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय, कसडोल विधायक शकुंतला साहू, कोरिया विधायक अंबिका सिंहदेव, महासमुंद विधायक विनोद चंद्राकर, सरायपाली विधायक किस्मतलाल नंद सहित प्रदेश एवं स्थानीय स्तर के वरिष्ठ जनप्रतिनिधिगण और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।