रायपुर। चोलनार विष्फोट में शामिल एक माओवादी ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली का नाम पोदिया उर्फ गांधी बड्डे है. पोदिया ने दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव के सामने आत्मसमर्पण किया.

पुलिस द्वारा नक्सलियों के आत्मसमर्पण कराने का अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत माओवादी जनमिलीशिया सदस्य पोदिया ने दंतेवाड़ा एसपी कार्यालय पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया. दंतेवाड़ा एसपी द्वारा आत्मसमर्पण किए गए नक्सली को 10 हजार की प्रोत्साहन राशि दिया गया. बताया जा रहा है कि आरोपी नक्सली पिछले कई वर्षों से प्रतिबंधित माओवादी संगठन में जुड़कर मंलागिर एरिया कमेटी में जनमिलिशिया सदस्य के रुप में सक्रिय था.

पुलिस के अनुसार आत्मसमर्पण करने वाला नक्सली गांव में माओवादी लीडरों के आने पर गांव वालों को मीटिंग में बुलाया करता था. इसके साथ ही माओवादियों के लिए वह भोजन की व्यवस्था, माओवादियों के लिए दैनिक उपयोगी सामग्री उपलब्ध कराना, नक्सली बैनर, पोस्टर फेंकने, रोड खोदने, पुलिसवालों की रेकी करने का काम किया करता था.

पुलिस के अनुसार 20 मई को चोलनार में पुलिस गाड़ी में नक्सलियों ने ब्लास्ट किया था जिसमें 7 जवान शहीद हो गए थे. उस घटना में भी पोदिया शामिल था.