रायपुर। छत्तीसगढ़ होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष तरणजीत सिंह होरा ने शुक्रवार को अपनी कार्यकारिणी की घोषणा कर दी. गृह, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू की उपस्थिति में उन्होंने अपनी कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए छत्तीसगढ़ में होटल व्यवसाय की उन्नति से जुड़ी योजनाएं बताई.

तरणजीत सिंह होरा ने अपने उद्बोधऩ में कहा कि होटल व्यवसाय के जरिए छत्तीसगढ़ में लाखों लोगों को रोजगार मिला हुआ है. ऐसे में जब होटल व्यवसाय आगे बढ़ेगा तो छत्तीसगढ़ का नाम भी रौशन होगा. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का होटल व्यवसायी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की इच्छा अनुरुप गढ़वो नवा छत्तीसगढ़ में योगदान देने के लिए तैयार है. पर्यटन विभाग से जुड़कर काम करने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के होटल्स में अब छत्तीसगढ़ व्यंजनों को प्रमोट किया जाएगा. इस दौरान अध्यक्ष ने होटल व्यवसायियों के लिए बिजली में सब्सिडी की मांग भी की.

अध्यक्ष होरा की बातों को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पूरी गंभीरता से सुना. अपने संबोधन में गृहमंत्री ने कहा कि यह जानकर उन्हें अच्छा लगा कि छत्तीसगढ़ के होटल व्यवसायी भी अब छत्तीसगढ़ी व्यंजनों को प्रमोट करने में जुट गए हैं. हमारी सरकार चाहती है कि छत्तीसगढ़ में सभी तरह के व्यवसाय बढ़ें. हम रोजगार के अवसर बढ़ाना चाहते हैं. इसमें होटल व्यवसाय महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है. इस दौरान उन्होंने होटल व्यवसायियों को आश्वस्त किया कि उनका विभाग उनके लिए सदैव तत्पर हैं. जैसी भी आवश्यकता हो, आप हमें बताएं, हमारा पूरा सहयोग आपको मिलेगा.

कार्यक्रम के दौरान होटल व्यवसाय को डिजिटल किया गया. विभाग की वेबसाइट के साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज की मंत्री ने लाचिंग की. कार्यक्रम में रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन, सोनमणि वोरा सचिव पर्यटन विभाग, रायपुर एसएसपी आरिफ शेख, एमआईसी सदस्य एजाज ढेबर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे.