रायपुर। हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने कुलसचिव और प्रोफेसर पर यौन उत्तीपड़न के आरोप लगाए हैं. धरने पर बैठीं एक छात्रा प्रभारी कुलपति से की शिकायत में कहा कि प्रोफेसर उनसे अश्लील बातें करते है, उनके कपड़े पर बेहूदा कमेंट करते हैं, उन्हें गलत तरीके से इशारा करते हैं. वहीं कुछ अन्य छात्राओं ने यह भी कहा कि कुलसचिव उन्हें मैसेज कर बाहर घूमने चलने को कहते हैं और कहते हैं कि मेरे साथ सेमिनार के बहाने चलो मेरी पत्नी को इस बारे में नहीं पता चलेगा. उन्हें गलत इरादे से छूकर बात करते हैं. उन्हें मैसेज कर परेशान करते हैं.

आंदोलनरत् छात्राओं ने यह भी कहा कि शिकायत करने को लेकर उन्हें डराया धमकाया जाता था. कुलसचिव होने के नाते परीक्षा में फेल करने, साल बर्बाद करने की धमकी देते. लेकिन अब जब सभी छात्राएं एक साथ आंदोलनरत् हुई तो हमारी हिम्मत हुई है.  छात्राओं ने प्रभारी कुलपति से ये तमाम शिकायतें तब की जब धरना समाप्त करने की अपील के साथ प्रभारी कुलपति उनसे चर्चा करने के लिए पहुंचे थे.

फिलहाल प्रभारी कुलपति रविशंकर शर्मा ने यौन उत्पीड़न के मामले में कुलसचिव और प्रोफेसर के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं. दूसरी रात साढ़े 10.30 तक हॉस्टल आने की छूट देने की मांग को लेकर धरना जारी है.
देखिए वीडियो-
[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=H0qc6BpAa0Q[/embedyt]