• नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव ने लिखा विधानसभा अध्यक्ष को पत्र
  • सत्र के दिन बढ़ाए जाने की मांग की
रायपुर- सुकमा के बुर्कापाल में हुए नक्सल हमले और कमीशन को लेकर दिए गए मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के बयान की गूंज छ्त्तीसगढ़ विधानसभा में भी होगी। जीएसटी बिल पारित कराने 28 अप्रैल को विशेष बैठक बुलाई गई है, लेकिन खबर है कि कांग्रेस ने बैठक के दिनों में बढ़ोतरी किए जाने की मांग की है।
ऐसे में जीएसटी बिल पर चर्चा के दौरान जमकर हंगामा होने के आसार हैं। नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव ने विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल को पत्र भेजकर सत्र के दिनों को बढ़ाए जाने की मांग की है।
सूत्रों के मुताबिक बुर्कापाल नक्सल हमला और कमीशनखोरी बंद करने के सीएम के बयान को लेकर कांग्रेस ने अलग-अलग काम रोको प्रस्ताव की सूचना विधानसभा सचिवालय को भेज दी है।  विपक्ष चाहता है कि इन मु्ददों पर सदन में चर्चा कराई जाए।
हालांकि इस बात की संभावना बेहद कम है कि सत्र की बैठकों में बढ़ोतरी की जाएगी। दो दिन पहले ही विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने अपने बयान में कहा था कि बजट सत्र का अवसान नहीं किया गया था, क्योंकि जीएसटी बिल पेश किया जाना था, लिहाजा अब 28 अप्रैल को एक दिन का सत्र बुलाया गया है।
सत्र में जीएसटी बिल ही एक प्रमुख बिजनेस होगा। ऐसे में विपक्ष की ओर से दिए गए काम रोको प्रस्ताव को पहले ही खारिज किए जाने के संकेत हैं।