रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने सभी जिलों के एसपी को जैन साधुओं और साध्वियों को प्रारंभ हो रहे चातुर्मास में सुरक्षित विहार के लिए आदेश जारी किया है. अपने आदेश में डीजीपी ने कहा है कि जैन साधुओं और साध्वियों को किसी तरह की असुविधा और असुरक्षा न हो. साथ ही सुरक्षा और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पत्र लिखा है.

आपको बता दें जुलाई माह से आरंभ हो रहे चतुर्मास को देखते हुए जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को साधू संतों के सुरक्षित विहार हेतू निवेदन करते हुए पत्र लिखा था. जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आदेश से पुलिस महानिरीक्षक ने जैन साधु संतों के सुरक्षित विहार हेतु समस्त थाना क्षेत्रों को आदेशित किया गया है. ज्ञात हो इस संबंध में जगदलपुर विधायक रेखचन्द जैन व कांग्रेस खेल विभाग के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण जैन ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री जी से मिलकर पत्र देकर मांग रखी थी, जिसके बाद यह आदेश जारी किया गया है.

चतुर्मास में साधू संतों के सुरक्षित विहार हेतु आदेश जारी होने के बाद जैन समाज ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी एवं जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन के प्रति आभार व्यक्त किया है.