सागर. गुजरात की युवा तिकड़ी हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश फिर सक्रिय है। ये तिकड़ी आज शिवराज सरकार के कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव के गृह क्षेत्र गढ़ाकोटा पहुंची और किसानों के बड़े सम्मेलन को संबोधित किया।  इससे पहले मीडिया से चर्चा करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात के दोनों दाढ़ी वालों को हटाने की जरूरत है। प्रशासन और सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि आप अच्छा व्यवहार करोगे तो में अच्छा हूँ। बुरा करोगे तो मैं बुरा हूँ और गुंडा गर्दी करोगे तो में उसके लिए भी रेड्डी हूँ।

एक सवाल पर हार्दिक निरूत्तर हो गए। सरदार पटेल के अनुयायी हैं। सरदार जी ने रियासतों को खत्म किया था, समांतशाही व्यवस्था खत्म कर उन्हें सरकार में शामिल किया था, फिर आप क्यो श्रीमंत यानी ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं ? इस पर हार्दिक निरूत्तर दिखे, फिर संभलकर बोले मैं कोंग्रेस का अध्यक्ष नही हूँ। वो तो युवाओं की डिमांड पर ऐसा बोल दिया था।

गौरतलब है कि मंदसौर में हार्दिक ने बयान दिया था कि मध्य प्रदेश में सिंधिया को सीएम प्रोजेक्ट करेंगे तो वह कांग्रेस का प्रचार करने आएंगे। हार्दिक पटेल ने गढ़ाकोटा में पत्रकारों से चर्चा करते हुए आगे कहा कि किसान तय करें कि वह ऐसी सरकार बनाएं जो किसानों के लिए काम करे। हार्दिक ने कई बार सरकार को चोर कहा। उन्होंने पकोड़ा वाले मुद्दे पर कहा कि मंत्री का बेटा बेरोजगार है तो पकोड़ा बेचे।