शिवम मिश्रा, रायपुर। शहीद जवानों के परिजनों की अनुकम्पा नियुक्ति का इंतजार अब खत्म हो गया है. डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज ट्रांजिट मेस में खुशियों का शुक्रवार कार्यक्रम में 50 आवेदकों को नियुक्ति दी है. नियुक्ति पाकर परिजनों के चेहरे पर मुस्कान आ गई. कार्यक्रम में डीजीपी ने बताया कि प्रति शुक्रवार खुशियों से भरा कार्यक्रम के तहत जवानों से मुलाकात करेंगे. मुलाकात के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा.

डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि यदि कोई सरकारी नौकरी पर रहते हुए शहीद हो जाते हैं, तो उन्हें अनुकंपा नियुक्ति देने का प्रावधान है. पिछले 2 सालों में करीब 400 से अधिक लोगों को अनुकंपा नियुक्ति दी गई है. कई प्रकरण ऐसे रहते हैं, जो बिल्कुल प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद भी रुके हुए रहते हैं.

पिछले एक-दो महीनों में कुछ मामले पेंडिंग थे, तो हमने सोचा कि उन सभी को आज एक साथ बुला लिया जाए, क्योंकि यह लोग अपने प्रकरणों का पता करने के लिए अक्सर हमारे पास मुलाकात करने के लिए आते रहते हैं,  इसलिए हमने तय किया है.

इस साल की शुरूआत से ही प्रति शुक्रवार खुशियों का शुक्रवार  कार्यक्रम के तहत पुलिसकर्मियों के परिजनों से मुलाकात की जा रही है.  इस तरह की मुलाकात हम पहले भी करते थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इसे स्थगित करना पड़ा था. चुकी कोरोना संक्रमण पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. ज्यादा बड़ी मात्रा में भीड़ रखना भी उचित नहीं होगा, इसीलिए हम कोरोना को ध्यान में रखते हुए एक टोल फ्री नंबर जारी करेंगे, जिसमें लोग फोन कर मुलाकात का समय ले सकेंगे. इसी कड़ी में हम हर शुक्रवार का कार्यक्रम रखा है, जिसे और विस्तार किया जाएगा.