रायपुर। छत्तीसगढ़ में कर्ज माफी के बाद अब भूपेश सरकार आम लोगों को एक बड़ी राहत देने की तैयारी कर रही है. जन घोषणा-पत्र में किए वादे के मुताबिक बिजली बिल हाफ करने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बड़ा फैसला ले सकते हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दोपहर 3 बजे मंत्रालय में ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई है. चर्चा है कि बिजली बिल हाफ किये जाने के संबंध में उन्होंने मसौदा तैयार करने के निर्देश पहले ही दे ही दिए थे. ऐसे में माना जा रहा है कि आज की समीक्षा बैठक में इस पर अहम निर्णय लिया जा सकता है.

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जनसंपर्क, खनिज, सूचना-प्रौद्योगिकी और ऊर्जा विभाग की समीक्षा करेंगे. ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों की ओर से बिजली बिल हाफ करने वाला मसौदा पेश किया जाएगा. बताया जा रहा है इसमें अधिकारियों की ओर से अलग-अलग मसौदा तैयार किया गया है. लिहाजा इस पर चर्चा के बाद बिजली बिल हाफ करने का बड़ा फैसला सरकार ले सकती है. आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में 55 लाख से अधिक बिजली उपभोक्ता हैं. इसमें तकरीबन 45 लाख घरेलु उपभोक्ता शामिल हैं.

समीक्षा बैठक के बाद सरकार इसे सैद्धांतिक सहमति दे सकती है. इसके बाद 21 फरवरी को प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक में इसे अंतिम रूप से अमलीजामा पहनाया जा सकता है.