कांकेर। बस्तर में तैनात सुरक्षा बलों के ऊपर आए दिन कोई ना कोई गंभीर आरोप लगते ही रहता है. गुरुवार को सुरक्षा बल के एक जवान की हरकतों की वजह से एक परिवार मौत के गाल में समाते-समाते बचा.

दरअसल छत्तीसगढ़ में नवंबर में चुनाव होने हैं. चुनाव को लेकर कांकेर में सुरक्षा बलों ने फ्लैगमार्च निकाला. फ्लैगमार्च के दौरान एंटी लैण्डमाइन व्हीकल ने एक कार को टक्कर मार दी. टक्कर मारने के बाद गाड़ी चला रहे जवान ने ब्रेक भी मारा और उसके बाद फिर वह कुछ दूर और कार को अपनी चपेट में लेकर आगे बढ़ गया. इस पूरी घटना में कार में बैठे परिवार बाल-बाल बचा.

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें फ्लैग मार्च के दौरान एंटी लैण्डमाइन व्हीकल के सामने चल रही कार चालक ने अपनी गाड़ी को दाहिने मोड़ दिया. उसकी कार और व्हीकल के बीच थोड़ा सी ही दूरी थी. कार चालक ने अपनी गाड़ी को जैसे ही मोड़ कर आगे बढ़ाया ही था कि एएलएमवी ने कार को टक्कर मार दी और कुछ दूर तक साथ ले जाने के बाद गाड़ी को रोक दिया. गाड़ी रोकने के बाद फिर से एएलएमवी के ड्रायवर ने गाड़ी को फिर से आगे बढ़ा दी. कुछ दूर फिर ले जाने के बाद ड्रायवर ने गाड़ी रोका. जैसे ही ड्रायवर ने गाड़ी रोकी.  सुरक्षा बल के इस ड्रायवर के कारनामे के बाद कार में बैठी खौफ जदा महिला ने जल्दी से अपने छोटे से बच्चे को लेकर सड़क के दूसरे तरफ दौड़ लगा दी.

सामने आए वीडियो को देखकर इसमें एएलएमवी के ड्रायवर की गल्ती साफ नजर आ रही है. ड्रायवर ने टक्कर लगने के बाद जानबूझकर दुबारा गाड़ी को आगे तक घसीटा. जिसकी वजह से गाड़ी में बैठे परिवार की जान सांसत में फंस गई थी.  घटना का वीडियो देखने के बाद स्पेशल डीजी नक्सल आपरेशन डीएम अवस्थी ने घटना के जांच के आदेश दे दिये हैं.

देखिए वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=01jiRInRWQw[/embedyt]