रायपुर। महिला कांग्रेसियों ने बजट के बाद आज राजभवन तक विरोध मार्च निकाला. रैली को लेकर पुलिस पहले से अलर्ट थी. लेकिन पुलिस को महिला कांग्रेसियों के एक चाल के बारे में खबर में नहीं थी. महिला कांग्रेसियों की संख्या में पुलिस की संख्या से भी कम थी. बावजूद इसके महिला कांग्रेसियों पुलिस की रणनीति को विफल कर दिया है. बजट को जनविरोधी बताते हुए महिला कांग्रेसी दो दिन बाज आज सड़क पर उतरे.

कांग्रेस भवन से राजभवन की ओर मार्च करते हुए निकल पड़े. इसी बीच उन्हें रोकने पुलिस नगर निगम के पास पहले से मुस्तैद थी. लेकिन महिलाओं ने रैली के साथ-साथ पीएम मोदी का पुतला फूंकने की तैयारी पहले से कर ली थी. इस बात पुलिस अनजान थी और रैली के साथ कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था. लिहाजा नगर निगम मुख्यालय के सामने पहुँचते महिला कांग्रेसियों ने पीएम मोदी और अरुण जेटली के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला फूंक दिया. जब तक पुलिस पुतले के छिनने की कोशिश करते तब पुलता आगे के हवाले हो चुका है.

पुतला फूंकने के बाद महिलाएं राजभवन की आगे बढ़ी, लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. इसी बीच हंगामा और झूमाझटकी के बीच पुलिस 7 महिला कांग्रेसियों को राजभवन जाने की इजाजत दी. महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव उषा का कहना है कि महंगाई को बढ़ाने वाला बजट मोदी सरकार लेकर आई है. बजट में महिला सुरक्षा को लेकर भी कोई विशेष प्रावधान नहीं किया गया है और न महिलाओं के लिए कोई विशेष घोषणा की गई है.
देखिए वीडियो
[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=EKQFJMQCaPI[/embedyt]