रायपुर- बीती रात राजधानी के पंडरी इलाके में स्थित आर्चिड बार के लठैतों ने यूथ कांग्रेस के चार कार्यकर्ताओं की बेरहमी से पिटाई कर दी. इस पिटाई में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बुरी तरह घायल होने की खबर है, एक कार्यकर्ता का पैर टूट जाने की जानकारी मिल रही है. बताते हैं कि वाद विवाद की सूचना के बार मौके पर पहुंची पुलिस की मौजूदगी में भी लठैतों की लाठियां यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बरसती रही.
जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात जसविंदर सिंह भामरा, उदय सिंह तथा महेंद्र अपने एक परिचित से मिलने आर्चिड बार पहुंचे थे. बार में उनका वेटर के साथ विवाद हो गया. विवाद ने इतना तूल पकड़ा कि बार के यूपी- बिहार से आए लठैतों की गुंडागर्दी शुरू हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो पहले यूथ कांगेस के कार्यकर्ताओं को लठैतों ने बंद कमरे में जमकर पीटा और बाद में घसीटते हुए सड़क पर लाकर भी बेरमही से पिटाई की. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बढ़ते विवाद के बीच किसी ने आपातकालीन सेवा डायल 112 के जरिए पुलिस को सूचना दी. कुछ वक्त बाद ही पुलिस की चार गाड़ियां मौके पर जरूर पहुंची. बावजूद कार्ऱवाई किए जाने के पुलिस की मौजूदगी में सड़कों पर बार के लठैतों की गुंडागर्दी चलती रही. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सड़क पर ही लाठियों से बेदम पीटा गया. इस पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए जाने के बाद से यूथ कांग्रेस में गहरी नाराजगी है.

आरोप- बार मालिक के इशारों पर काम कर रही थी पुलिस

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जिस वक्त बार के लठैत यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बेरहमी से पिट रहे थे, उस दौरान शराब कारोबारी पप्पू भाटिया भी मौके पर पहुंचा. वहां मौजूद पुलिस ने लठैतों को ही संरक्षण दिया. पीड़ितों के विरोध किए जाने के बाद भी पुलिस ने उन्हें ही भाग जाने के लिए धमकाया. यूथ कांग्रेस का आरोप है कि बुरी तरह घायल पीड़ितों को भी चिकित्सा उपलब्ध नहीं कराई गई. यूथ कांग्रेस का आरोप यह भी है कि पुलिस को यह बताने के बाद भी दुर्व्यहार किया गया कि वह कांग्रेस से जुड़े हुए हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस को बुलाने वाले पीड़ितों के परिचित लोगों को भी लठैतों ने नहीं बख्शा. उनकी भी पिटाई कर दी गई.

यूथ कांग्रेस में आक्रोश

इस घटना के बाद से यूथ कांग्रेस में बेहद आक्रोश है. जानकारी मिली है कि इस मामले की शिकायत लेकर कार्यकर्ता जल्द थाने का घेराव करेंगे और शराब कारोबारी पप्पू भाटिया समेत मारपीट करने वाले लठैतों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग करेंगे.

देखे वीडियो-

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=6ZQ6fjYyf2g[/embedyt]