शिव शम्भू, कोरिया। सादा जीवन और सरल स्वभाव के लिए पहचाने जाने वाले सरगुजा रियासत के महाराज और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव कोल माइंस के भीतर खतरे में काम करने वाले मजदूरों का जीवन नजदीक से देखने माइंस के भीतर पहुंचे और उन्होंने वहां काम कर रहे मजदूरों से न सिर्फ मुलाकात की बल्कि वहां घंटों समय बिताने के बाद मजदूरों के साथ भोजन भी किया. कोयला खदान में काम करने वाले मजदूरों की जिंदगी को नजदीक से देखने के बाद सिंहदेव बेहद भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि पहली बार मैंने खदान में प्रवेश किया तब जाना कि खदान के अंदर मजदूर अपनी जीवन को दांव पर रखकर कोयले का उत्पादन करते है तब जा कर हमारे देश को ऊर्जा प्राप्त होता है. सिंहदेव चिरमिरी के एनसीपीएच कालरी के आर 6 माइंस पहुंचे थे. जहां वे लोको में बैंठकर माइन्स के अंदर पहुंचे और वहां काम कर रहे मजदूरों से मुलाकात की.

घोषणा पत्र में शामिल होगी मांगे

प्रदेश में चुनावी दंगल शुरु होने जा रहा है इससे पहले राजनीतिक पार्टियां सियासी बिसात बिछाने में व्यस्त हैं. जहां मान-मनौव्वल के साथ ही कई तरह के नजारे प्रदेश में देखने को मिल रहे हैं. विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरु होने से पहले नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव भी इन्हीं कसरतों में व्यस्त हैं. जिसके तहत कोरिया जिले के एक दिवसीय प्रवास पर पहुंचे सिंहदेव ने मनेन्द्रगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जनसंवाद कार्यक्रम में शिरकत की. जिसके बाद वे चिरमिरी पहुंचे जहां उन्होंने श्यामली गेस्ट हाउस में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद सिंहदेव व्यापारियों को साधने व्यापारियों और आम जनता से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान व्यापारियों और जनता ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया. सिंहदेव ने उनकी प्रमुख मांगों को सरकार बनने पर पूरा करने का आश्वासन दिया.

सरकार बनने पर महाविद्यालयों की बदलेगी तस्वीर

कोलमाइंस के बाद नेताप्रतिपक्ष लाहड़ी महाविद्यालय में पहुंचकर वहां उपस्थित छात्र एवं छात्राओ से मुलाकात की और उनके समस्याओं से रूबरू हुए और कहा अगर राज्य में इस बार कांग्रेस की सरकार आती है तो महाविद्यालय की सभी समस्याओं को दूर करने की हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सिंहदेव चिरमिरी न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओ से भेंट कर उनकी समस्याओं से अवगत हुए. कार्यक्रम के अंत में डोमनहिल में स्थित गौशाला में विधिविधान से पूजा अर्चना करने के साथ ही वृक्षारोपण किया.

विधायक करेंगे तय कौन बनेगा सीएम

भिलाई सहित प्रदेश में डेंगू से हो रही मौतों को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर पर तीखा हमला बोलते हुए उनकी इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. सिंहदेवे ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर साफ किया कि कांग्रेस बगैर सीएम के चेहरे के ही चुनावी मैदान पर उतरेगी और विधायक दल ही इसका फैसला करेंगे कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से कौन सीएम होगा. वहीं उन्होंने अमित शाह के 65 प्लस सीट लाने के बयान पर उन्हें आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि शाह को क्या मालूम की कितनी सीटें आएंगी, वे रायपुर आते हैं तो वहां से बाहर निकलते ही नहीं. इसके साथ ही सिंहदेव ने एक निजि चैनल के सर्वे रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे हमें ख़ुश नहीं होना चाहिए यह तात्कालिक है इसे ध्यान रखकर शांत नहीं बैठना है काम करना है.

देखिए वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=JArkEFH2YQU[/embedyt]