दुर्ग. पूरे देश में एनआरसी को लेकर बहस छिड़ी हुई है. इस बहस के बीच में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि—

“बाहर के लोग घुस रहे हैं, देश धर्मशाला है क्या? घर में आकर सारा समान यूज करें, ये नहीं चलेगा, ऐसे लोगों को खदेड़ा ही जाना चाहिये”

मुख्यमंत्री ने यह बाते मोबाइल तिहार कार्यक्रम के दौरान दुर्ग में कही है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि—

“इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एक कमेटी का गठन किया गया है. कांग्रेस की सहमति से यह सब हुआ, फिर इस मामले को टिवस्ट क्यों किया जा रहा है समझ से परे है. सीएम ने कहा कि जो बाहर से आए है वो प्रमाणित करें अपनी नागरिकता या फिर वापस चले जाएं”

इस दौरान मुख्यमंत्री ने उदाहरण देते हुए कहा कि—

“किसी घर में चार लोग रहते हैं, बाहर से दो लोग आ जायें, बोलें, यहीं रहेंगे, यहीं खायेंगे, यहीं सोयेंगे, खाना में हिस्सा मांगेंगे…तो दोगे क्या भाई” ?

इसे भी पढ़े- ‘NRC’ पर ममता बनर्जी ने कहा हो सकता है गृहयुद्ध, अमित शाह ने किया पलटवार

आपको बता दें कि असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का दूसरा ड्राफ्ट जारी किया गया है. इसके बाद से ही इस मुद्दे पर देश में राजनीति तेज हो गई है. इस मामले को लेकर ममता बनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी ने अपने तेवर तेज कर दिया है. जिसके बाद मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज के अपने तीखे बयान से एनआरसी मामले पर बेनर्जी को करारा जवाब दिया है.

देखिए वीडियो- [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=UiA0NqvFmOA[/embedyt]