रायपुर। अमरकंटक एक्सप्रेस की एसी बोगी में एक यात्री के परिवार और टीटीई के बीच मामूली सी बात को लेकर विवाद और मारपीट होने की खबर सामने आ रही है. टीटीई ने मामले में दुर्ग जीआरपी में दो यात्रियों के खिलाफ अपराध दर्ज कराया है.

मामला शहडोल स्टेशन का बताया जा रहा है. एसी कोच में यात्रा कर रहे एक परिवार से टीटीई अशोक कुमार का किसी बात को लेकर विवाद हो गया. बताया जा रहा है कि विवाद काफी बढ़ गया था. विवाद के बाद यात्री के परिवार वालों ने टीटीई का वीडियो भी बनाया. वीडियो में टीटीई यात्री को सामान हटाने के लिए कह रहे हैं वहीं यात्री वीडियो बनाने की बात कह रहा है. यात्री की बात पर टीटीई उसे चुनौती देता हुए नजर आ रहा है और कह रहा है कि उनकी उम्र 52 साल हो रही है और 34 साल की उनकी नौकरी हो चुकी है. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि शायद सामान को लेकर ही पूरा विवाद हुआ है.

टीटीई ने इसकी शिकायत दुर्ग जीआरपी में की है. टीटीई ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह कटनी से दुर्ग तक की ड्यूटी में एसी बोगी में तैनात था. इसी दौरान जब ट्रेन शहडोल स्टेशन पहुंची तो एसी कोच ए वन में बर्थ नंबर 44 और 45 के यात्री पहुंचे. उन्होंने अपना सामान रखना चाहा तो वहां जगह नहीं होने की वजह से वे टीटीई अशोक कुमार के पास पहुंचे. टीटीई वहां पहुंचे और मौजूद यात्री राहुल परमानिया और विवेक से सामान को एडजस्ट करने के लिए कहा ताकि जो यात्री शहडोल से चढ़े हैं वे भी सामान रख सकें. इसी बात को लेकर राहुल और विवेक से उनकी बहस हो गई और बहस विवाद में बदल गई.

टीटीई ने अपनी शिकायत में कहा है कि राहुल और विवेक ने उनके साथ धक्का-मुक्की करते हुए मारपीट की और उन्हें नौकरी खाने की धमकी भी दी है. टीटीई की शिकायत पर दुर्ग जीआरपी ने मामले में जीरो पर अपराध दर्ज कर टीटीई को डॉक्टरी मुलाहिजा के लिए भेज दिया था. जीआरपी प्रभारी ने कहा कि मामला यहां का नहीं है इसलिए शिकायत जीरो में कायम कर जांच के लिए शहडोल भेजा जा रहा है. वहीं बताया जा रहा है कि दोनों यात्री रायपुर रेलवे स्टेशन में उतर गए हैं.

देखिये वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=M67uBSVK-NY[/embedyt]