शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस ने निजीकरण के खिलाफ सरकार पर जमकर हमला बोला है. पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सिंह सोलंकी ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री व्यापारी हो गया है. कुछ बड़े बिजनेसमैन को फायदा पहुंचा रहे हैं. एमपी में बिजली संकट पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बिजली संकट को संभाल नहीं पा रही है.

दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सिंह सोलंकी राजधानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे. जहां भारत सिंह सोलंकी ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. भारत सिंह ने कहा कि एमपी की सरकार बिजली संकट को संभाल नहीं पा रही है. सरकारी कंपनी घाटे में और प्राइवेट फायदे में जा रही है.

इसे भी पढ़ें : CM शिवराज ने आगर-शाजापुर-नीमच के सिलेक्टेड डेवलपेर्स को दिया ‘लेटर ऑफ अवार्ड’, कहा- पानी नहीं गिरा इसलिए नहीं बनी बिजली

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार मंदी के दौर में भी अर्थव्यवस्था बचाए रखा. बीजेपी ने लोगों को गुमराह कर सत्ता हासिल की. उन्होंने कहा कि सत्ता आने के बाद कुछ नहीं किया, सिर्फ कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. पूर्व मंत्री ने ये भी कहा कि राहुल गांधी ने पहले ही चेता दिया था कि देश में संकट आने वाला है और आज देश के हालात खराब है.

भारत सिंह सोलंकी ने कहा कि सब बेचने मे केंद्र सरकार जुटी हुई है. प्लानिंग कमिशन का नाम बदलकर सरकार ने नीति आयोग कर दिया गया. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को दिखाकर दुनिया में हम लोन लेते थे देश की तरक्की के लिए. कांग्रेस के प्रधानमंत्रियों ने गांव-गांव तक विकास पहुंचाया. लेकिन बीजेपी के प्रधानमंत्री ने कुछ बिजनेसमैन को फायदा पहुंचा रहे हैं, पूर्व मंत्री ने देश के प्रधानमंत्री व्यापारी हो गया है. अभी के प्रधानमंत्री को छोड़कर सभी पीएम ने काम किया.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना में 10 लाख लोगों की नौकरी चली गई. सरकार 2 करोड़ को रोजगार देने की बात करते थे. उन्होंने कहा कि सरकार की जो प्लानिंग है उसके कारण किसान खत्म हो जाएंगे.

इसे भी पढ़ें : कोरोना के खतरे के बीच डेढ़ साल बाद मध्यप्रदेश के स्कूलों में बजी घंटी