संतोष गुप्ता, जशपुर. कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर के संचालक पर एक युवती ने बलात्कार का आरोप लगाया है. युवती का कहना है कि संचालक पिछले चार साल से जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ लगातार बलात्कार करता आ रहा है. युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी संचालक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

घटना जिला मुख्यालय से 100 किलोमीटर दूर नगर पंचायत पत्थलगांव की बताई जा रही है. जहां आईटी करियर कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर के संचालक चन्द्र कुमार उर्फ अभिषेक साहू पर एक 20 वर्षीय युवती द्वारा बलात्कार का आरोप लगाया गया है. आरोपी रायगढ़ का रहने वाला है.

बताया जा रहा है कि पत्थलगांव थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता आरोपी के पत्थलगांव में ही संचालित कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर में मार्च 2015 में दाखिला लेने के बाद कंप्यूटर की पढ़ाई कर रही थी. इसी बीच तीन माह के बाद कंप्यूटर सेंटर के संचालक चन्द्र कुमार ने उसे कहा कि वह कंप्यूटर दक्ष हो गई है और अब वह सेंटर के अन्य विद्यार्थियों को पढ़ा सकती है. जिसके बाद वह अपनी सहमति देते हुए स्वयं पढ़ने के साथ ही सेंटर के अन्य विद्यार्थियों को भी पढ़ाने लगी.

युवती का आरोप है कि इसी बीच चन्द्र कुमार ने जून 2015 में उसके साथ पहली बार बलात्कार किया था, तब वह नाबालिक थी. इस दौरान चन्द्र कुमार ने इस बात को किसी को न बताने के लिए युवती को जान से मारने की धमकी दी थी. जिसकी वजह से पीड़िता न तो थाने पहुंची और न ही अपने परिवार के किसी सदस्य को इस घटना की जानकारी दी.

इसके बाद 21 नवंबर 2016 को आरोपी, पीड़िता को यह कहकर पत्थलगांव से रायगढ़ ले गया, कि वह उसे रायगढ़ में संचालित कम्प्यूटर सेंटर का मालिक बना देगा. आरोपी ने पीड़िता को रायगढ़ के नजदीक राबटसन (चापले) नाम के गांव में राजु पटेल के घर में 21 नवंबर 2016 से 18 मार्च 2018 तक किराये के मकान में रखा. यहा भी आरोपी पीड़िता के साथ लगातार बलात्कार करता रहा. पीड़िता ने पुलिस को यह भी बताया कि शादी का प्रलोभन देकर आरोपी आखिरी बार मार्च 2018 में उसके साथ बलात्कार किया था. इसके बाद वह 19 मार्च 2018 को रायगढ़ से अपने घर वापस आ गई.

बता दें कि पत्थलगावं थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के एक सप्ताह पहले युवती के पिता को रायगढ़ न्यायालय से एक नोटिस प्राप्त हुआ. जिसमें यह लिखा हुआ है कि धारा 9 हिन्दु विवाह अधिनियम के तहत पीड़िता और आरोपी चन्द्र कुमार साहू की शादी सामाजिक रिति-रिवाज से हो चुकी है. इस नोटिस के मिलने के बाद ही पीड़िता ने अपने पिता के साथ पत्थलगांव थाने में पहुंचकर आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कराया है.

जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. हालांकि अब तक आरोपी कि गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस का दावा है कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा. इसके लिए पुलिस की एक टीम को रायगढ़ भेजी जायेगी.