रायपुर. प्रदेश कांग्रेस की समन्वय समिति की चार घंटे चली बैठक में अगले तीन महीनों की रुपरेखा तय कर ली गई है… इस बैठक में चुनाव को लेकर रणनीति बनी.वो मुद्दे तय किए गये जो आगामी तीन महीनों में पार्टी उठाएगी…इस दौरान पार्टी जिन कार्यक्रमों को करेगी उसकी रुपरेखा भी बनाई गई…पार्टी ने फैसला किया है कि पत्थलगढ़ी जैसे संवेदनशील मुद्दे में सतर्कता बरती जाएगी. पार्टी अपना ज्यादा फोकस आदिवासियों के विकास के मुद्दे उठाने पर करेगी. बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने बताया कि कुल 12 लिखित बिंदुओं पर चर्चा हुई है…बैठक में ये भी फैसला हुआ है कि अगले महीने फिर से समन्वय समिति की बैठक होगी.

गौरतलब है कि पिछले दिनों जशपुर जिले से उठे पत्थलगढ़ी के मुद्दे पर प्रदेश में जमकर सियासत हुई. इस मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस के नेता आमने सामने थे. आदिवासी नेताओं में भी इस मुद्दे को लेकर मतभेद नजर आ रहा था. अब पार्टी ने चुनाव से पहले इस मुद्दे पर सवाधानी बरतने का फैसला लिया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में प्रदेश के सभी 90 विधानसभा सीटों पर प्रभारी बनाने की कवायद हुई. ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस ने प्रभारी तय कर लिए हैं. कुछ सीटों पर फैसला होना शेष है. ये प्रभारी विधानसभा का ज़िम्मा संभालेंगे और चुनाव नहीं लड़ेंगे.