रायपुर. बिलासपुर जिले के गौरेला के सारबहरा में संदिग्ध परिस्थितियों में पिंकी जायसवाल की मिली जली शव मामले में मंगलवार दूसरे दिन दंडाधिकारी के निर्देश पर डॉक्टरों की तीन सदस्यीय टीम ने पिंकी का पोस्टमार्टम किया. पिंकी के परिजनों का आरोप है कि दहेज के लिए ससुराल वाले बेटी को प्रताड़ित करते थे और आए दिन उसके साथ मारपीट किया करते थे. उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि पिंकी ने  आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उसकी हत्या कर जलाया गया है. जिसके बाद प्रशासन ने डॉक्टरों की टीम ने और वीडियोग्राफी के साथ पिंकी का पोस्टमार्टम कराया. अब पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा होगा. हालांकि परिजनों का ये भी आरोप है कि गौरेला पुलिस सही तरीके से जांच नहीं कर रही है.

डॉ अभिमन्यु सिंह ने कहा कि डॉक्टरों की टीम के साथ पोस्टमार्टम किया है और सभी जो जांच के लिए जरूरी है उनके सैंपल लिए गए हैं. जांच के बाद ही रिपोर्ट तैयार की जाएगी.

गौरेला थाने के सब इंस्पेक्टर डीआर ठाकुर का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह साफ हो जाएगा की, पिंकी जायसवाल की मौत किस वजह से हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

शादी के दौरान पिंकी जायसवाल औऱ पति राजू जायसवाल

मौत से पहले बेरहमी से की पिटाई

परिजनों का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही उसका पति मुकेश जायसवाल(राजू ) उसके साथ मारपीट किया करता था. पिंकी ने इसकी जानकारी परिजनों को दी थी, जिस पर उन्होंने राजू को समझाइश भी दी थी. लेकिन उसके बावजूद आए दिन किसी न किसी बात को लेकर वह झगड़ा व मारपीट किया करता था. रविवार को भी राजू जायसवाल शराब के नशे में पत्नी पिंकी के साथ मारपीट किया. पिंकी ने इसकी जानकारी मरवाही में रहने वाली बड़ी बहन को दी थी. वहीं पुलिस को भी मारपीट की सूचना दी गई थी, जिसके बाद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे थे और समझाइश देकर वापस लौट गए. इस पर सवाल यह भी उठता है कि जब पुलिस मौके पर पहुंची थी तो पिंकी के परिजनों की इसकी सूचना क्यों नहीं दी गई.

वहीं सोमवार सुबह पिंकी के ससुरालवालों ने उन्हें बेटी की मौत की खबर दी. बेटी की मौत की खबर सुनकर सभी परिवार वाले ससुराल पहुंचे जहां उसका जली अवस्था में शव घर के आंगन में पड़ा हुआ था. बता दें कि मौत के दो दिन बीत जाने के बाद भी अब तक पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. परिजन पुलिस पर लीपापोती करने का आरोप भी लगा रहे हैं

हत्या के बाद जलाया शव?

परिवार वालों के मुताबिक पिंकी के गर्दन के पिछले हिस्से में किसी रस्सी जैसी किसी चीज से गला घोटने का निशान है. उनका आरोप है कि उसका गला घोंट कर हत्या की गई है, शरीर में कई जगह चोट के निशान भी मौजूद थे. उन्होंने आरोप लगाया कि हत्या के बाद उसके शव को जलाया गया है. पिंकी के परिवार वालों ने यह भी आरोप लगाया है कि राजू जायसवाल पिंकी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. लिहाजा पुलिस को इस दिशा में भी जांच करनी चाहिए.

पहली पत्नी की भी जलने से हुई थी मौत!

परिजनों ने बताया कि राजू जायसवाल की यह दूसरी शादी थी. उसकी पहली पत्नी दिशा जायसवाल मरवाही के सिवनी की रहने वाली थी, उसकी भी इसी तरह संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से मौत हुई थी. उनका आरोप है कि उस दौरान राजू जायसवाल और उनके परिवारवालों ने पूरे मामले में लीपापोती कर उसे आत्महत्या करार दिया था.

https://lalluram.com/%E0%A4%AA%E0%A4%BF%E0%A4%82%E0%A4%95%E0%A5%80-%E0%A4%9C%E0%A4%BE%E0%A4%AF%E0%A4%B8%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B2-%E0%A4%AE%E0%A5%8C%E0%A4%A4-%E0%A4%AE%E0%A4%BE%E0%A4%AE%E0%A4%B2%E0%A4%BE-%E0%A4%AA/