पुरुषोत्तम पात्रा, गरियाबंद. जिला पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस बार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो वाहनो से करीब ड़ेढ़ क्विंटल गांजा जब्त किया है. इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

धमतरी पुलिस द्वारा मंडी के पास वाहनों की तलाशी ली जा रही थी. तभी पुलिस ने हरियाणा पासिंग के दो संदिग्ध लग्जरी वाहन को रोककर तलाशी ली. तो स्विफ्ट कार में 50 किलो और इनोवा में 100 किलो गांजा बरामद मिला. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इन दोनों वाहनो में सवार सभी 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की मानें तो यह वाहन ओडिशा से निकल कर जिले के चार थाने पार करते हुए यहां पहुंचा था.

पकड़े गये सभी आरोपी हरियाणा के रहने वाले है. जो कार्टून में यह गांजा लेकर जा रहे थे. तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गांजे के साथ सभी आरोपियों गिरफ्तार किया है.

आपको बतादें कि देवभोग गरियाबंद नेशनल हाइवे गांजा तस्करों के लिये कॉरिडोर बन गया है. ओडिशा के नवरंगपुर जिले के पहाड़ी में भारी मात्रा में गांजा की खेती होती है. जहां से गांजा तस्कर डेढ़ से दो हजार रुपए प्रति क्विटल दर पर इसे खरीदकर ले जाते हैं.

जिला क्राइम ब्रांच ने पिछले एक साल में 10 से भी ज्यादा मामले में तस्करों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा चुकी है. जिसमें ज्यादातर पकड़े गए आरोपी मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, ओडिशा और हरियाणा के होते हैं.