रायपुर- पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह ने फेसबुक पर मतदाताओं से लोकसभा चुनाव में बढ़ चढ़कर वोट किए जाने की अपील की है. अपने इस संदेश को उन्होंने सरकार के मंत्री टी एस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, अजीत जोगी, रेणु जोगी के साथ-साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मीडिया सलाहकार रूचिर गर्ग को भी टैग किया है. अपनी अपील में रमन सिंह ने चुनाव में युवाओं को सबसे खास बताते हुए कहा है कि जिनका जन्म 21वीं सदी में हुआ है, वे इस चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. लिहाजा  सभी को यह प्रयास करना चाहिए कि देश के भविष्य इस युवा पीढ़ी का निर्वाचन प्रणाली पर विश्वास बना रहे व मताधिकार के महत्व से वे अवगत हो सकें.

रमन की इस अपील पर रूचिर गर्ग ने बेहद दिलचस्प जवाब भेजा है. फेसबुक पर लिखे गए जवाब में उन्होंने कहा है कि-

आपने मुझे अपनी पोस्ट के साथ टैग किया यह मेरे लिए थोड़ा ठिठकने का मौका था फिर भी सकारात्मक राजनीतिक संदेश हो तो उसमें कारण नहीं ढूंढना चाहिए. दरअसल पहली बार वोट डालने जा रहे युवा मित्रों से तो मेरी भी विनम्र अपील है कि वो अपने मताधिकार का इस्तेमाल ज़रूर करें क्योंकि इस बार का चुनाव आज़ादी के बाद का सबसे अहम चुनाव है. इस बार नौजवानों को यह तय करना है कि उन्हें कैसा भारत चाहिए ? एकता और सद्भाव के रंगों में रंगा भारत या नफरत की आंधी से बिखरने का खतरा झेल रहा भारत. युवाओं को यह तय करना है कि उन्हें युवा सपनों को ज़िंदा रखते हुए सृजन करता ,अनुसंधान करता ,नई कलाएं गढ़ता,साहित्य और विज्ञान को पढ़ता-गुनता , इतिहास बोध के साथ आगे बढ़ता आधुनिक भारत चाहिए या कूपमंडूकता में सिकुड़ता संकुचित भारत चाहिए.

इधर रमन सिंह की अपील पर कई कमेंट आने शुरू हो गए हैं. कमेंट में जहां उनके कई शुभचिंतक हैं, तो वहीं कई ऐसे हैं, जो देश की सरकार की मौजूदा नीतियों पर सवाल भी उठा रहें हैं.