रायपुर।  अजीत जोगी ने 12 दिसंबर को राज्य सरकार के खिलाफ प्रेसवार्ता की. प्रेसवार्ता में जोगी के निशाने पर सीएम डॉ रमन सिंह और उनके मंत्री तो थे ही, जोगी राहुल से लेकर पुनिया और छाया पर जमकर कटाक्ष किये.

पढ़िए जोगी ने पत्रकारों के इन सवालों पर क्या जवाब दिए-

तीसरी शक्ति :-राजनीति में वास्तविकता को स्वीकार किया गया है. हम पहली शक्ति बन कर उभर सामने आ रहे है. सच को छुपाया नही जा सकता. अच्छा सीएम ने खुद सच को स्वीकार कर लिया.

पार्टी का लक्ष्य :-हम आंकडों के मकड़ जाल में नही उलझते, हमने तय किया है की हम प्रचण्ड बहुमत से जीत कर आए.

राहुल गांधी पर तंज :-हमारी शुभकामनाये है, लेकिन दिल्ली में कौन नेता बनाता है इससे छग कांग्रेस में कोई फर्क नही पड़ता. छग कांग्रेस नेता विहीन पार्टी है कोई दुर्ग का नेता है, कोई पाटन का नेता है, कोई जांजगीर का नेता है पर पर छग का नेता कोई नही है.

पुनिया पर कटाक्ष:- हर सप्ताह इस लिए आ जाते है क्यों की यूपी में थे तो उनको कोई माला नही पहनाया जाता था. इसलिए यहां माला पहनने आ जाते है और जब माला पहन लेते है तो देर तक उतारते भी नही है.

छाया वर्मा के ब्यान पर :- राज्य सभा सदस्य छाया वर्मा को सविधान का ज्ञान नही है. सविधान ने सभी देश वासियों को कहीं भी रहने और बसने की आजादी दिया है. मेरा मानना है की छग में दो घंटे पहले आने वाला भी छग का है, बस छग से प्रेम करने वाला हो. यहि के पैसे को यही उपयोग करने वाला हो खुद को दिल से छत्तीसगढ़िया कहने वाला हो.

साफ़्ट हिंदुत्व :- जोगी ने कहा साफ़्ट हिंदुत्व जैसी कोई अवधारणा ही नही है. ये हार्डकोर हिंदुत्व की ओर ले जाने वाली प्रकिया की शुरुवात है जो गलत है.
सविधान और कांग्रेस की मूल भावना गांधी वाद है. सेकुलर डेमोट्रिक सोसलिस्ट देश बनाने की सविधान ने शपथ ली गई है जो हिंदुत्व की ओर जा रहे है वो गलत है इसे किसी को लाभ नही होगा. काम करने से विकास करने से लोगो को फायदा होगा भावनाओ को भड़काने का लाभ नही होता.

पद यात्रा :- कांग्रेस हमारी पद यात्रा की कापी कर रही है हम छग अधिकार पदयात्रा कर रहे हैं, हर विधानसभा में यात्रा चल रही है.