शैलेंद्र पाठक, बिलासपुर. छत्तीसगढ़ की न्यायधानी से अपहरण हुए 6 साल का विराट अब सकुशल घर पहुंच गया है. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि विराट का अपहरण बिहार के गैंग ने किया था, गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें सबसे अहम बात यह सामने आई कि अपहरणकर्ताओं ने फिरौती के रुप में 6 करोड़ की मांग की थी और डेढ़ करोड़ रुपए में सहमति बनी थी, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने इन्हें दबोच लिया.

पुलिस यह भी खुलासा किया है कि अपहरणकर्ता विराट से पहले उसी परिवार एक बुजुर्ग सदस्य को अपहरण कर फिरौती की योजना बनाई थी. ये बिहार के प्रोफेशनल गैंग के लोग है. आरोपी दूसरे के सिम से टावर बदल-बदलकर फोन किया करते थे. गैंग का सरगना राजकिशोर बिहार में बैठकर लोगों को फोन करता था. ये आरोपी बिलासपुर के जरहाभाठा बस्ती के पन्नानगर के एक मकान में छिपे हुए थे, जहां पुलिस ने दबिश देकर सुबह पांच बजे बच्चे को बरामद किया. वहीं बिहार गैंग के तीन आरोपी हरे कृष्ण, सतीश शर्मा और अनिल सिंह गिरफ्तार किाय है, जबकि सरगना राजकिशोर सिंह फरार चल रहा है. जिसकी तलाश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- इधर पुलिस विराट को ढूंढती रही, उधर दिल्ली में CM भूपेश सारी रात जागते रहे, रिहाई के बाद ट्वीट कर कहा- ‘कानून व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं होगा’

विराट

बता दें कि 20 अप्रैल की देर शाम विराट को बिहार के एक गैंग ने उसका अपहरण कर घर के बाहर सफेद रंग की गाड़ी में ले गया था. जिसके बाद उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा था. फिर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मामले को संज्ञान में लेते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी को निर्देश दिए थे कि किसी भी कीमत पर विराट सकुशल वापस लौटना चाहिए. तब पुलिस मुस्तैदी दिखाते हुए उसे आज सुबह ढूंढ निकाली और सकुशल घर वापस ले आए.