रायपुर। एक तरफ प्रदेश में आदिवासी सीएम की मांग जोरों पर है, खुद आदिवासी समाज सरकार पर अपनी उपेक्षा के आरोप लगाते हुए चुनावी समर में उतरने जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ आदिवासी अंचल से आने वाले और आदिमजाति कल्याण मंत्री केदार कश्यपर ने आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के भीतर आदिवासी सीएम जैसी कोई बात ही नहीं है, हमारी सरकार आदिवासियों के लिए बेहतर काम कर रही है. हालांकि उनसे पहले गाहे ब गाहे पार्टी के भीतर से ही वरिष्ठ नेता नंद कुमार साय समेत कई आदिवासी नेता आदिवासी सीएम की वकालत कर चुके हैं.
आदिमजाति कल्याण मंत्री केदार कश्यप आदिवासी दिवस के कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा लेने इंडोर स्टेडियम पहुंचे थे जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक लेकर कार्यक्रम को भव्य रूप देने दिशा निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी बात की.
10 अगस्त को होने इंडोर स्टेडियम में होने वाले आदिवासी समाज के कार्यक्रम के बहाने आदिवासियों को बीजेपी के पक्ष में रिझाते हुए लामबंद करने के आरोप पर केदार कश्यप ने कहा कि विपक्ष का काम है राजनीति करना और आरोप लगाना. उन्होंने कभी समाज की चिंता नहीं की. इस कार्यक्रम के पीछे कोई राजनीतिक मकसद नहीं है. हमने पहले भी आदिवासी सम्मेलन किया है.