रायपुर. भाजपा ने चुनाव आयोग में कांग्रेस सरकार के खिलाफ एक और शिकायत की. इस शिकायत में भाजपा नेत्री विश्वदिनी पाण्डेय सहित तत्कालीन रमन सरकार में लोक अभियोजक बनाएं गए सुनीता तोमा, शंशिकांत अग्रवाल ने की. इनका आरोप है कि कांग्रेस सरकार ने आचार संहिता का उल्लंघन किया. इनका आरोप महज एक अंदेशा को लेकर मतलब पुख्ता जानकारी या प्रमाण नहीं है.

विश्वदिनी पांडेय ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि छग शासन के विधि विभाग द्वारा चुनाव आचार संहिता लगने के बाद सत्तारूढ़ दल नेताओं एवं प्रतिनिधियों के दबाव में 10 मार्च को आचार संहित लगने के बाद अब 8 मार्च को(पिछली तारीख) में  रायपुर जिले के लिए नए शासकीय अभिभाषक/लोक अभियोजक, अतिरिक्त लोक अभियोजक एवं विशेष लोक अभियोजक के पदों पर चयन सूची एवं नियुक्ति आदेश जारी किया गया है ऐसा किया जाना आचार संहिता का उल्लंघन है.  

उन्होंने यह भी लिखा है कि उपरोक्त पदों पर वर्तमान में लोक अभियोजक, अतिरिक्त लोक अभियोजक एवं विशेष लोक अभियोजक कार्यरत है. विधि विभाग द्वारा जारी उनकी नियुक्ति आदेश में यह स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि ” किसी भी पक्ष द्वारा एक माह का नोटिस देकर यह नियुक्ति समाप्त की जा सकती है. वर्तमान में इस वैधानिक बाध्यता एवं औपचारिकता का पालन किए बिना ही आनन-फानन में आचार संहिता लागू होने के बाद पुरानी तारीख बताकर नये लोक अभियोजक, अतिरिक्त लोक अभियोजक एवं विशेष लोक अभियोजक की नियुक्ति किया जा रहा है जो कि गलत है. इस मामले में आयोग जांच कर कार्रवाई करे.