मध्य प्रदेश. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान को लेकर आज कई जगहों पर ईवीएम खराबी के मामले सामने आए हैं. इसे लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. कांग्रेस नेताओं ने इन जगहों पर दोबारा वोटिंग कराने की मांग की है. कमलनाथ ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि कई जगहों पर ईवीएम खराबी की खबरें आई है, जहां ईवीएम खराब है वहां दोबारा मतदान कराया जाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा, भाजपा बौखला गई है.

कमलनाथ ने कहा कि आज मतदाताओं को मौका मिला है कि 15 साल का हिसाब चुकता करे, इन्होंने तो हिसाब नहीं दिया लेकिन आज मतदाता उन्हें जरूर जवाब दे रहा है जहां बड़े मंत्री खड़े हैं वो देख रहे हैं कि क्या हो रहा है, अब जनता उनको जवाब देगी. वहीं कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कई जगहों पर ईवीएम ख़राब हो गई है, हमने चुनाव आयोग को इस संबंध में शिकायत की है, हमने आयोग से गुजारिश की है कि ऐसी जगहों पर मतदान का समय बढ़ाया जाए.

आपको बता दें कि आज कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की ख़बरें मिली हैं, इनमें इंदौर, उज्जैन जैसी बड़े शहर भी शामिल हैं. उज्जैन में दो ईवीएम मशीनें खराब हुई थीं, चुनाव अधिकारियों ने इन खराब मशीनों को बदल कर मतदान शुरू करवाया. वहीं अलीराजपुर में कुल 11 वीवीपैट मशीनें खराब हो गई थीं जिन्हें बदला गया था. बुरहानपुर में खराब 5 वीवीपैट और 2 ईवीएम मशीनें ख़राब हो गई, जिन्हें बदलकर फिर से मतदान शुरू किया गया. निर्वाचन आयोग ने बताया कि शाम 3 बजे तक 50 प्रतिशत मतदान हुआ है.