रायपुर- कांग्रेस राज में बैंकों को हजारों करोड़ की चपत लगाकर विदेश भागने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या के सफेद झूठ को लेकर वित्तमंत्री अरुण जेटली से इस्तीफा मांगने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजनीतिक निर्लज्जता की हद कर दी है.
भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि वित्तमंत्री जेटली यह स्पष्ट कर चुके हैं कि माल्या ने राज्यसभा सदस्य रहते हुए संसद में अपने  कक्ष में जाते समय उनसे बैंक कर्ज संबंधी बात करने की कोशिश की थी लेकिन उन्होंने बैंकों से बात करने कह दिया था. यह सामान्य सी बात है कि कोई सदस्य यदि किसी मंत्री से किसी विषय विशेष पर कोई बात रखना चाहे तो इसे मुलाकात के तौर पर पेश नहीं किया जा सकता.
श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस का तो इतिहास ही रहा है कि देश लूट कर भागने वालों को वह संरक्षण देती रही है. राहुल गांधी बतायें कि क्या माल्या कभी क्वात्रोचि की तरह जेटली के घर पहुंचे. आज तक राहुल के परिवार और इतालवी बिचौलिये क्वात्रोचि के रिश्ते रहस्य बने हुए हैं. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि किस तरह क्वात्रोचि के बैंक खातों पर लगी रोक हटी और देश से लूटा गया सारा धन निकाल लिया गया, यह देश भूला नहीं है और कभी भूलेगा भी नहीं. उन्होंने कहा कि माल्या ने जो कारनामे किये, वह कांग्रेसी सरकार के समय हुए भाजपा की सरकार ने तो उस पर शिकंजा कसा. उसे प्रत्यर्पण के जरिये भारत लाने गम्भीर प्रयास सरकार ने किये हैं.
संजय श्रीवास्तव ने कहा कि राहुल गांधी यह जवाब दें कि उनके पिता के प्रधानमंत्रित्व काल में भोपाल गैस काण्ड में हजारों लोगों की मौत का जिम्मेदार वारेन एण्डरसन भारत से कैसे फरार हुआ? कांग्रेस ने सारे मानवीय मूल्यों को तिलांजलि दे रखी है और उसके मुख्यिा जो कांग्रेस राज के ऐतिहासिक पापों के नैतिक जिम्मेदार हैं, वे देश से माफी मांगने के बजाय क्षुद्र राजनीति कर रहे हैं