बेमेतरा। फिल्म अनारकली का वह दृश्य आपको याद होगा ही जहां एक बादशाह ने अपने बेटे की प्रेमिका को दीवार से चुनाव दिया था. ठीक इसी तर्ज पर यहां भी दीवार से चुनवाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. लेकिन आपको यह जानकर और भी आश्चर्य होगा कि दीवार में किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि ईवीएम को चुनवा दिया गया है. यह मामला छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला का है. चुनाव संपन्न होने के बाद कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी महादेव कावरे द्वारा बुधवार सुबह मंडी परिसर में ईवीएम मशीनों को सुरक्षित रखवाने के बाद उसे दीवार में चुनवा दिया गया. जिस जगह ईवीएम को रखा गया है वहां के चैनल गेट के बाहर ईंटों की दीवार खड़ी करवा दिया गया है. देश में यह अपनी तरह का पहला मामला है जहां ईवीएम को दीवार के भीतर चुनवा दिया गया है. मामले की खबर लगते ही लोग देखने पहुंच रहे हैं लेकिन कड़े पहरे की वजह से किसी को अंदर आने की इजाजत नहीं मिल रही है. अब इस पूरे मामले के चर्चे प्रदेश भर में हो रहे हैं.

इस मामले में कलेक्टर महादेव कावरे ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में सुरक्षा के लिहाज से ऐसा कदम उठाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि वहां पर दरवाजे में ताला लगवाया गया. अतिरिक्त सुरक्षा करने के लिए ही किया गया है. सामने के हिस्से में दीवार उठवाई गई है. पिछली बार आधी दीवार उठवाई गई थी इसलिए मैंने सोचा कि इस बार पूरी दीवार ही उठवा दिया जाए.

देखिये वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=ww_rxFLD2ik[/embedyt]

उधर बालोद जिले में भी चुनाव के बाद ईवीएम को लाइवलीहुड कॉलेज में रखा गया. यहां भी मशीनों को सुरक्षित तरीके से रखने के बाद खिड़कियों को ईंट की दीवारों से बंद कर दिया गया. हालांकि प्रदेश में सभी जगहों पर ईवीएम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रखा गया है. हथियार बंद जवान स्ट्रांग रुम के बाहर तैनात किये गए हैं.