भिलाई- केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के तहत 4 हजार 239 करोड़ रूपए की सड़क और फ्लाईओवर की सौगात दी है. गडकरी ने दो नई सड़कों के अलावा, पांच नए फ्लाईओवर और एक बायपास की आधारशिला रखी. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि- मुझे इस बात की खुशी है कि छत्तीसगढ़ में हमने अब तक 40 हजार करोड़ रूपए की रोड इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी योजनाओं पर काम कर लिया है. गडकरी ने कहा कि छत्तीसगढ की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि आने वाले वक्त में चालीस हजार करोड़ रूपए और छत्तीसगढ़ को दूंगा. गडकरी ने मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह की ओर से दिए गए तमाम प्रस्तावों पर मुहर लगाते हुए छह सौ करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृति की भी घोषणा की है.
नितिन गडकरी ने कहा कि- मैं हिन्दुस्तान का एक मात्र ऐसा मंत्री हूं, जिसके पास पैसे की कोई कमी नहीं है. मैं अब तक दस लाख करोड़ रूपए के काम का शुभारंभ कर चुका हूं. उन्होंने कहा कि  दस लाख करोड़ का काम करने के बाद मैं कह सकता हूं कि किसी भी ठेकेदार को दिल्ली में मेरे दफ्तर नहीं आना पड़ा. एक रूपए का भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ. गडकरी ने छत्तीसगढ़ में हुए विकास की तारीफ करते हुए कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी ने तीन राज्य एक साथ बनाए थे. छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और उत्तराखंड. यह तीनों ही राज्य आज प्रगति कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ में कृषि विकास दर देश के औसत विकास दर से बेहतर स्थिति में पहुंच गया है.
नितिन गडकरी ने कहा कि- हाल ही में देहरादून से दिल्ली तक बायोफ्यूल से उड़ान भरने वाले स्पाइस जेट के फ्लाइट में डाला गया बायोफ्यूल छत्तीसगढ़ से भेजा गया था. मुझे इस बात का अभिमान है कि यह फ्यूल छत्तीसगढ का था. जेट्रोफा का तेल निकालकर हम आज हवाई जहाज उड़ा सकते हैं. छत्तीसगढ मे जेट्रोफा है, रतनजोत है, करंज है. यदि राज्य में बायोफ्यूल की फैक्ट्री लगेगी, तो मैं यकीन से कह सकता हूं कि आने वाले समय में छत्तीसगढ़ हिन्दुस्तान का पहले नंबर का राज्य बन जाएगा. इसकी भविष्यवाणी मैं आज करता हूं. गडकरी ने कहा कि आज हम आठ लाख करोड़ रूपए के पेट्रोल-डीजल का आयात करते हैं. लगातार इसके भाव बढ़ रहे हैं, लोग त्रस्त हैं.
नितिन गडकरी ने देश को बदलने के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और संसाधनों की ही जरूरत नहीं है. देश को बदलने के लिए बेहतर नेतृत्व की जरूरत है. हम आंखें दान कर सकते हैं, लेकिन विकास की दृष्टि नहीं दे सकते. विकास की यह प्रक्रिया जो चल रही है, यह खंडित नहीं होनी चाहिए. जो काम रमन सरकार ने किया है, उस काम को साथ मिलना चाहिए. अगर यह साथ मिले, तो मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि छत्तीसगढ विकास के पायदान पर पहले खड़ा होगा. यह मेरा विश्वास है.

आजादी के बाद जितनी सड़कें नहीं बनी, बीते चार साल में बनी- रमन

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में देश की आजादी के बाद जितनी सड़कें नहीं बनी, उससे ज्यादा सड़कें बीते चार साल में बनाई गई है. छत्तीसगढ़ में सड़कों का जो चाल बिछ रहा है, उसका क्रेडिट किसी को जाता है, तो वह है नितिन गडकरी. पहले सड़के नहीं बनती थी, फ्लाईओवर नहीं बनते थे. लेकिन आज फ्लाईओवर के ऊपर फ्लाईओवर बनाए जाने का जो चमत्कार हो रहा है, वह नितिन गडकरी और पीएम मोदी के राज में ही संभव है. नई-नई तकनीक का उपयोग कर सड़क निर्माण की गति बढ़ाई गई है. रमन ने कहा कि शेरशाह सूरी के बाद देश में सड़कों की चिंता किसी ने नहीं की थी. सड़क से विकास की दिशा तय करने की चिंता किसी ने की तो वह नितिन गडकरी ही थे. आज गांव-गांव में सड़कों की परिकल्पना की जा रही है. सड़कें पहुंचाई जा रही है.