रायपुर. एटीएम कार्ड से पैसे निकालकर धोखाधड़ी करने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल राजधानी में पिछले दिनों एटीएम ठगी की काफी घटनाये सामने आई थी. जिसके बाद इस मामलों में पुलिस ने सफलता हासिल की है. इस बार गिरफ्तार हुआ आरोपी रोहित देवांगन कोई बाहरी गैंग का नहीं बल्कि दुर्ग जिले के पाटन का ही रहने वाला है. आरोपी बड़े शातिर तरीके से एटीएम में पैसे निकालने  गए लोगो की रकम निकलाने में मदद करने के बहाने ठगी को अंजाम देता था. इसके आलावा आरोपी से पूछताछ में यह बात सामने आई है की आधार से लिंक करने एवं नया पिन बनाने के नाम पर भी घटना को अंजाम देता था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिनो से रायपुर में एटीएम उपभोक्ताओ द्वारा एटीएम मशीन से पैसे निकलाने के दौरान अज्ञात व्यक्ति द्वारा रकम निकालने में सहयोग करने और एटीएम का नया पिन नंबर बनाने के नाम पर खाते से रकम निकालकर धोखाधड़ी की घटनाये सामने आई थी. उसके बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए क्राइम ब्रांच की टीम को आरोपी को पकड़ने के लिए लगाया गया.

 

क्राइम ब्रांच की टीम ने जाँच शुरू करते हुए अज्ञात आरोपी के सम्बन्ध में पतासाजी शुरू की. जिन बैंको के एटीएम में इस तरह की घटनाये हुई थी. उसकी सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर फुटेजो  का अवलोकन करने के साथ साथ शहर के एटीएम के आसपास ट्रैप पार्टिया लगाई गयी. और आखिरकार पेट्रोलिंग के दौरान टीम को एटीएम के बहार एक संदिग्ध व्यक्ति दो पहिया वाहन में बैठे दिखा जिसका हुलिया सीसीटीवी फुटेज में प्राप्त हुए हुलिए से मेल खाता था. जिसके बाद टीम ने संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ किया तो वह गोलमोल जवाब देकर भागने लगा. लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे पकड़ लिया और क्राइम ब्रांच लाई. फिर पूछताछ में उसने अपने किये गुनाहों को स्वीकार कर लिया.