हेमंत शर्मा,रायपुर। राजधानी रायपुर में हत्या और लूट की घटनाएं आए दिन बढ़ती जा रही है. शनिवार की रात को दो हत्या की वारदातें सामने आई हैं. गोलबाजार थाना इलाके के गणेश राम नगर में युवक की हत्या हुई हैं. मृतक के सर पर चोट के निशान है. पुलिस को आशंका है कि मृतक पर डंडे से वार किया गया है.मृतक का नाम जयचंद मंडावी बताया जा रहा है.इस मामले आरोपियों का पता नही चल पाया है. वहीं पुराना राजेन्द्र में काशीराम नगर के रहने वालेें सोहेल कुरैशी नाम के युवक की चाकू से गोदकर हत्या की गई है.इस चाकूबाजी की घटना पर सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज किया गया है.

 

जानकारी के अनुसार मृतक सोहेल कुरेशी उम्र 20 वर्ष निवासी काशीराम नगर पुराना राजेंद्र नगर में रावण पुतला, मरही माता मंदिर के पास विसर्जन जुलूस में गया था. वहां कुछ युवकों से विवाद होने पर उसके शरीर पर चाकू गोद उसकी हत्या कर दी. आरोपियों का अभी तक कोई पता नही चल पाया है.

 

दोनो ही हत्या के मामलों के बाद पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की दावों की पोल खुलती हुई दिख रही है. जिस तरह से हत्या की घटनाएं शहर में आए दिन बढ़ रही है. उससे सुरक्षा व्यवस्था पर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं.