रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के नामांकन के अंतिम दिन आज राजनांदगांव से मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ में मौजूद थे. नामांकन दाखिल करने के बाद राजनांदगांव में एक बड़ी आमसभा को मुख्यमंत्री डा रमन सिंह और योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया. इस दौरान दोनों नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया.

आमसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि इस बार के चुनाव में सबसे बड़ा शस्त्र केन्द्र की आयुष्मान योजना है. इस योजना से बड़ी बड़ी बीमारियों का इलाज हो पाएगा. चाहे वह किडनी ट्रांसप्लांट हो या फिर लीवर ट्रांसप्लांट. सीएम ने कांग्रेस को आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस केवल गरीबी हटाओ के नारे लगाती रही लेकिन गरीबों के लिए कुछ भी नहीं किया. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 2000 से लेकर 2003 तक कांग्रेस की सरकार थी इस दौरान कांग्रेस ने किसानों के साथ भी छल किया. किसानों का धान पानी में डूबो-डूबो कर खरीदते थे, उनसे परिवहन शुल्क लिया जाता था. आज छत्तीसगढ़ में हुए विकास कार्यों को गिनाने की जरुरत नहीं हैं. छत्तीसगढ़ में पिछले 15 सालों में जो काम हुआ है वह प्रदेश को विकसित राज्यों की श्रेणी में लाकर खड़ा करता है. आज योगी आदित्यनाथ दिल्ली लखनऊ से चलकर हमको आशीर्वाद देने आए हैं. एक-एक कार्यकर्ता को अपने हाथों से राजतिलक लगाने आए हैं.

योगी आदित्यनाथ ने भी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि यहां पर पिछली सरकारों की नीयत यहां के खनिजों के खनन और जंगलों पर थी. यहां खनन माफिया हावी था. यहां जंगल माफिया हावी था. रमन सिंह सत्ता संभालते ही सबको किनारे कर दिया. योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा  कि कुछ लोगों को भारत का विकास अच्छा नहीं लग रहा है. ये वही लोग हैं जो कश्मीर में जा कर आजादी की बात करते हैं और यहां आकर मंदिर जाते हैं. योगी ने नेहरू के ऊपर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि नेहरु ने कहा था कि वो एक्सीडेंटली हिन्दू है चलो उनकी चौथी पीढ़ी खुद को हिन्दू कह रही है.