दिल्ली. राजद सप्रीमो लालू प्रसाद यादव को रांची हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. रांची हाईकोर्ट ने लालू को 6 हफ्ते की अस्थायी बेल दे दी है चारा घोटाले में दोषी लालू यादव को यह जमानत मेडिकल के आधार पर दी गई है. बता दें कि गुरुवार को ही लालू यादव को बेटे तेजप्रताप यादव की शादी के लिए तीन दिनों का पैरोल दिया गया था. चारा घोटाले में रांची के बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे लालू यादव की तबियत फिलहाल ठीक नहीं है. अपना इलाज के कराने के लिए पिछले दिनों से वह एम्स में भर्ती हुए थे.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद को सिर्फ एक दिन के लिये रांची जाएंगे और जमानत की कागजी करवाई को पूरा करेंगें.राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि आरजेडी के कार्यकर्ता समर्थको में काफी खुशी है. लालू प्रसाद को न्याय मिला है. हमें उम्मीद है कि अंतरिम जमानत के बाद उन्हें नियमित जमानत मिलेगी.

आरजेडी प्रमुख लालू यादव अपने बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए गुरुवार शाम को पटना पहुंचे गए हैं. वे गुरुवार शाम को रांची से फ्लाइट के जरिए पटना पहुंचे उनके साथ उनके करीबी और विधायक भोला यादव भी थे. पटना एयरपोर्ट पर उन्हें लेने के लिए दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी के साथ बेटी मीसा भारती भी पहुंचीं थीं.

138 दिनों के बाद लालू यादव अपने घर पर पहुंचे हैं लालू यादव अपने घर पर व्हीलचेयर पर पहुंचे। घर पर भी समर्थकों और रिश्तेदारों का हुजूम देखकर वे एक बार दोबारा से भावुक हो गए. लालू प्रसाद के साथ रिम्स के दो डॉक्टरों को भी साथ भेजा गया है. उनके बेटे तेज प्रताप की शादी 12 मई को होने वाली है.