जगदलपुर. महिला पालीटेक्निक परिसर धर्मपुरा के स्ट्रांग रूम के सुरक्षा में लापरवाही बरतने वाले दो आरक्षकों को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है. दोनों आरक्षक स्ट्रांग रूम के प्रथम लेयर पर सुरक्षा का कार्य कर रहे थे.

कलेक्टर ने बताया कि महिला पालीटेक्निक परिसर धर्मपुरा में प्रथम तल पर स्थापित स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के तीन लेयर हैं. परिसर के मैदान में कुछ दूरी पर स्थित रिलायंस टावर के मेंटेनेंस के लिए आज शाम दो रिलायंस के कर्मचारी मेंटेनेंस के कार्य को कर रहे थे.

स्ट्रांग रूम में इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से पहरेदारी करने वाले व्यक्तियों ने उक्त दोनों कर्मचारियों की मौजूदगी के संबंध में आपत्ति व्यक्त की गई. जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए कलेक्टर अय्याज तंबोली के दिशा-निर्देश पर पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है. प्रथम लेयर पर सुरक्षा का कार्य कर रहे दो सुरक्षा कर्मियों आरक्षक इंद्र कुमार पैंकरा और प्रधानारक्षक केशव साहू को निलंबित किया गया है.

स्ट्रांग रूम की सुरक्षा केंद्रीय सुरक्षा बल द्वारा की जा रही है. स्ट्रांग रूम पूरी तरह सुरक्षित है. ईवीएम और वीवीपैट को लैपटॉप से दूर बैठकर टेम्पर करना संभव नहीं है. अतः ईवीएम पूर्णतः सुरक्षित है. स्ट्रांग रूम भवन परिसर मे किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति द्वारा प्रवेश नही किया गया है.

देखिये वीडियो …

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=iYVDkBQGYVo[/embedyt]