रायपुर। सरगुजा विश्वविद्यालय अपने स्थापना के साथ ही विवादों में रहा है. यहां कभी फर्जी अंकसूची का मामला उजागर हुआ तो कभी कुलपति और रजिस्टार की नियुक्ति पर बखेड़ा हुआ. कभी बिना मान्यता पाठ्यक्रम संचालित करने बातें सामने आई तो कभी परीक्षा और परिणाम में गड़बड़ी की खबरें. अब अवैध निर्माण को लेकर एक मामला सामने आया है. इसे लेकर मुख्यमंत्री से कुलपति रोणही प्रसाद की शिकायत भी हो गई है.

मामला सरगुजा विश्वविद्यालय में प्रशासनिक हॉल निर्माण का है. जिसका उद्घाटन 16 फरवरी को स्थानीय विधायक और पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव के साथ उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल और सीतापुर विधायक अमरजीत भगत करने जा रहे हैं. इसके लेकर छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शिकायत कर दी है. छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल ने सीएम से शिकायत में आरोप लगाया है कि विश्वविद्यालय में जिस प्रशासनिक हॉल का उद्घाटन होने जा रहा है उसका निर्माण अवैध तरीके से हुआ. क्योंकि पहले भवन निर्माण का कार्य आरंभ हो गया था उसके बाद निविदा जारी किया गया. बाद में कुलपति ने अपनी इच्छानुसार चहेते ठेकेदार को काम दिलवा दिया.

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल ने यह भी आरोप लगाया है कि कुलपति रोहणी प्रसाद की नियुक्ति भाजपा शासन काल में हुई थी और उनका संबंध संघ परिवार से रहा है. शिक्षण संस्थानों में रानीतिक पृष्ठभूमि वाले को न रखा जाए. वे  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से यह मांग करते है कि इस मामले में कुलपति की के खिलाफ कार्रवाई की जाए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर कार्रवाई नहीं तो उद्घाटन के मौके पर इसका कड़ा विरोध किया जाएगा.

दूसरी ओर सरगुजा विश्वविद्यालय के कुलपति रोहणी प्रसाद इन सारे आरोपों को झूठे और बेबुनियाद बताए हैं. उन्होंने कहा कि इसमें जरा सी भी सच्चाई नहीं है. यह सब अनर्गल बातें हैं. इसका कहीं कोई आधार नहीं है. मैं इस पर कुछ बोलना भी नहीं चाहता.