जगदलपुर। ओडिशा से गांजा लेकर मध्यप्रदेश में खपाने की फिराक में निकले तस्कर संतोष सूर्यवंशी को दरभा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ज्ञात हो कि 2 दिन के भीतर पुलिस को यह दूसरी सफलता है.
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दरभा पुलिस की टीम ने वाहनों की जांच पड़ताल के दौरान एमपी04-केबी1165 को रोका और उसकी तलाशी ली तो पुलिस के होश फाख्ता हो गए, क्योंकि वाहन में छोटी-छोटी बोरियों में गांजा रखा हुआ था. पुलिस ने वाहन चालक संतोष चंद्रवंशी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि वाहन चालक मध्यप्रदेश के सीहोर जिले का रहने वाला है जो कि तस्करों की शह पर वाहन में गांजा भरकर ले जा रहा था. गांजे की जब तौल की गई तो यह 250 किलो निकला जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत साढे बारह लाख रुपए है. पुलिस ने इस तस्कर के खिलाफ नारकोटिक एक्ट की धारा के तहत अपराध कायम किया है.
ज्ञात हो कि तस्करों के लिए इन दिनों बस्तर का मार्ग मुफीद नहीं है. सड़क मार्ग रेल मार्ग में गांजा तस्कर पकड़े जा रहे हैं. बस्तर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सभी थाना क्षेत्रों में एमसीपी लगाकर वाहनों की जांच पड़ताल की जा रही है. वाहनों की जांच पड़ताल में 2 दिनों के भीतर दरभा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.